अतिथि शिक्षक ने विभागाध्यक्ष पर लगाया छेड़छाड़ और मारपीट का आरोप

भोपाल
सरकारी संस्थान के एक संकाय के एचओडी पर अतिथि शिक्षिका से कथित तौर पर छेड़छाड़ और मारपीट करने का मामला दर्ज कराया है। 44 वर्षीय शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि वह 2008 से संस्थान में अतिथि व्याख्याता के रूप में काम कर रही है। उसने कहा कि आरोपी 2014 में एक एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में संस्थान में शामिल हुआ था। 2018 में, उसे विभाग का प्रमुख (एचओडी) बनाया गया और उसके प्रति उसका व्यवहार खराब हो गया, अतिथि शिक्षक ने यह आरोप लगाया है।

2022 में फिर से एचओडी के पद पर नियुक्ति
2022 में, उन्हें फिर से विभागाध्यक्ष नियुक्त किया गया। शिकायत के अनुसार, फरवरी 2022 की एक दोपहर, जब सभी छात्र और विभाग के अधिकांश संकाय सदस्य चले गए थे। इस दौरान शिकायतकर्ता जाने की अनुमति लेने के लिए विभागाध्यक्ष के केबिन में गई थी। उसने पुलिस को बताया कि उसे अकेला पाकर उन्होंने उसके साथ छेड़छाड़ की। वह चिल्लाती हुई बाहर भागी। एक सहकर्मी ने उसे रोते हुए देखा, उससे बात की और विभागाध्यक्ष को उसे परेशान करने के लिए फटकार लगाई।

गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी
कथित तौर पर विभागाध्यक्ष ने दोनों शिक्षकों को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। महिला ने उस समय मामले की सूचना पुलिस को नहीं दी, क्योंकि वह डरी हुई थी और उसे सामाजिक शर्मिंदगी का डर था।

नौकरी से हटा दिया
शिकायतकर्ता का आरोप है कि 2022 में विभागाध्यक्ष ने उसे नौकरी से हटा दिया, लेकिन कुलपति ने उसकी योग्यता और क्षमताओं के आधार पर जुलाई 2023 में उसे फिर से भर्ती कर लिया। लेकिन जल्द ही आरोपी ने उसे फिर से परेशान करना शुरू कर दिया। पीड़िता ने इस साल फरवरी में कुलपति के पास उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

एचओडी ने मारपीट की
आरोपी उसकी कक्षा में आया और उसे अपनी शिकायत वापस लेने का निर्देश दिया। जब उसने इनकार कर दिया, तो उसने कथित तौर पर उसे पकड़ लिया और उसके साथ मारपीट की। इसके बाद उसने पुलिस में ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई। उसने आरोप लगाया कि जब भी विभागाध्यक्ष उसे अकेला देखता है, तो वह उसे अश्लील इशारे करता है, भद्दी टिप्पणियां करता है और उसे धमकाता है।

Source : Agency

6 + 2 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004