'आप' नेता और कार्यकर्ता तिहाड़ जेल प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, सभी के हाथों में इंसुलिन, आतिशी बोलीं- इतनी क्रूरता तो...

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को तिहाड़ जेल प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाया है। दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एक लेटर दिखाते हुए दावा किया है कि तिहाड़ के डीजी ने एम्स दिल्ली से एक शुगर स्पेशलिस्ट की मांग की है। 'आप' का आरोप है कि सीएम केजरीवाल को जेल में जान से मारने की साजिश रची जा रही है। 'आप' ने उन्हें इंसुलिन न देने का आरोप लगाया है। ऐसे में रविवार दोपहर आतिशी समेत कई 'आप' नेता और कार्यकर्ता तिहाड़ जेल के सामने पहुंचे हैं। सभी के हाथों में इंसुलिन है। वह जेल के बाहर जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।

इंसुलिन लेकर पहुंचे तिहाड़
'आप' नेता और कार्यकर्ता तिहाड़ जेल प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। सभी के हाथों में इंसुलिन है। वह 'अरविंद जी को इंसुलिन दो' के नारे लगा रहे हैं। दरअसल, 'आप' का आरोप है कि जानबूझ कर उनके सबसे बड़े नेता को इंसुलिन नहीं दिया जा रहा है। वहीं इस मामले पर तिहाड़ का कहना है कि सीएम केजरीवाल ने गिरफ्तारी से महीनों पहले इंसुलिन लेना बंद कर दिया था।
 
क्या बोलीं आतिशी?
इंसुलिन लेकर तिहाड़ पहुंची आतिशी ने कहा, 'अरविंद केजरीवाल जी पिछले बीस दिन से तिहाड़ में हैं। उन्हें तीस साल से शुगर की बीमारी है। उनका शुगर लेवल 300 के ऊपर पहुंचा हुआ है। आप दिल्ली और देश छोड़िए, दुनिया के किसी भी डॉक्टर से बात कर लीजिए, वह आपको बता देगा कि 300 के ऊपर का शुगर बगैर इंसुलिन के कंट्रोल ही नहीं हो सकता है। लेकिन तिहाड़ प्रशासन ने भाजपा के इशारे पर इंसुलिन देना बंद कर दिया है।'

इतनी क्रूरता तो...
आतिशी ने आगे कहा, 'ऐसी क्रूरता तो अंग्रेजों के जमाने में भी नहीं होती थी, जो आज की जा रही है। हमारी मांग है कि अरविंद केजरीवाल जी को उनकी दवाई और इंसुलिन दिया। यह सिर्फ अरविंद केजरीवाल नहीं, यह आम कैदी का भी अधिकार है। अगर किसी की तबीयत खराब है तो उसे डॉक्टर मिलना चाहिए, दवाई मिलनी चाहिए। यह कैसी क्रूरता है भाजपा की कि एक शुगर के मरीज को उसकी इंसुलिन नहीं दी जा रही है।    

 

Source : Agency

11 + 9 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004