प्रशंसित मलयालम अभिनेता इंद्रान्स दसवीं की देंगे परीक्षा

ब्री लार्सन ने अपने पिल्ले के नाम से जुड़ी मजेदार कहानी बताई

लॉस एंजेलिस
 अभिनेत्री ब्री लार्सन ने अपने पिल्ले के असामान्य नाम बताकर पशुचिकित्सक को भ्रमित कर दिया। 34 वर्षीय अभिनेत्री ने "लेसन्स इन केमिस्ट्री" में केमिस्ट एलिज़ाबेथ ज़ॉट का किरदार निभाया है, जो अपने पिल्ले का नाम उस समय के नाम पर रखती है, जब वह उसके घर और वास्तविक जीवन में आया था। उसने पिल्ले को वही उपनाम दिया, लेकिन खुलासा किया कि एप्वाउइंटमेंट के समय नाम के कारण कुछ भ्रम पैदा हुआ।

उन्होंने यूएस टीवी शो एक्स्ट्रा में कहा, "वह सबसे प्यारे, होशियार, सबसे प्यारे बच्चे की तरह है और मैं बस उससे प्यार करती हूं। मैं हर दिन उठती हूं और मुझे ऐसा लगता है कि 'मुझे यह भी नहीं पता कि तुम मेरी रूममेट कैसे हो। यह कठपुतली मेरा रूममेट है, और वह बहुत अच्छा है। मुझे नहीं पता, यह मेरे लिए बहुत अजीब है। लेकिन मैं बिल्कुल भी पागल नहीं हूं। लोग निश्चित रूप से भ्रमित हो जाते हैं। पशुचिकित्सक ने कहा था, 'आपका सिक्स  -थर्टी' यहां है।'

ऐसेशेबिज डॉट कॉम के अनुसार, अकादमी पुरस्कार विजेता स्टार ने आगे कहा कि शो के प्रशंसक, जो बोनी गार्मस की किताब पर आधारित है, अक्सर उन्हें पिल्ले के साथ घूमते हुए देखते हैं और नाम समझते हैं, लेकिन उन्होंने मजाक में कहा कि अन्य लोग इससे आश्चर्यचकित रह जाते हैं। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह वाकई बहुत अच्छा लगता है, जब मैं ऐसी जगहों पर जाती हूं, जहां लोग उन्हें जानते हैं और वे सिर्फ 'सिक्स-थर्टी' चिल्ला रहे होते हैं!"


आईएफएफआई 2023 : पुर्तगाली फिल्म निर्माता बोले, जैसे-जैसे समाज समृद्ध हो रहा, असमानता भी बढ़ रही

पणजी
 पुर्तगाली फिल्म 'ए बेला अमेरिका' के निर्देशक एंटोनियो फरेरा ने इस बात पर दुख जताते हुए बुधवार को कहा कि जैसे-जैसे समाज समृद्ध हो रहा है, असमानता भी बढ़ रही है।

फरेरा यहां 54वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में 'सिनेमा ऑफ द वर्ल्ड' श्रेणी के तहत अपनी फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद प्रतिनिधियों और सिनेमा प्रेमियों के साथ बातचीत कर रहे थे।

उन्हों ने कहा, "हम असमानता को बढ़ते हुए देख रहे हैं... समाज किसी तरह समृद्ध हो रहा है, लेकिन साथ ही असमानता भी बढ़ रही है। ये ऐसी स्थितियां हैं, जिनमें पुर्तगाल (के कुछ हिस्सों) में सैकड़ों लोग सड़कों पर रहते हैं, क्योंकि वे घर का खर्च वहन नहीं कर सकते। इससे मुझे चिंता होती है।"

'ए बेला अमेरिका' फिल्म के असमानता के मूल संदेश को व्यक्त करने के लिए भोजन, लोकलुभावनवाद और हास्य के विषयों को आपस में जोड़ता है। फिल्म निर्माता एक सामूहिक चेतना को प्रेरित करने का प्रयास करता है, सभी से विभाजन को पाटने और एक ऐसी दुनिया बनाने का आग्रह करता है, जहां समानता सिर्फ एक आकांक्षा नहीं है, बल्कि एक जीवित वास्तविकता है।

गहरे सामाजिक संदेशों को व्यक्त करने के लिए कॉमेडी का उपयोग करने के बारे में उन्होंने कहा कि हास्य उनके व्यक्तित्व का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और वही फिल्म में भी झलकता है।

'ए बेला अमेरिका' में, लिस्बन रेस्तरां में काम करने वाला एक प्रतिभाशाली रसोइया लुकास, एक खूबसूरत और सफल टेलीविजन हस्ती अमेरिका के प्यार में पड़ जाता है। वह उसके दरवाजे पर भोजन रखना शुरू कर देता है, जिससे उसकी जिज्ञासा बढ़ती है और वह उसे खोजने के लिए प्रेरित होती है। धीरेेेे-धीरे उनके बीच गुप्त रिश्ता पनपता है।


प्रशंसित मलयालम अभिनेता इंद्रान्स दसवीं की देंगे परीक्षा

तिरुवनंतपुरम
 पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती जब चाहें शुरू हो जाएं, इस बात को राष्ट्रीय और राज्य पुरस्कार विजेता मलयालम अभिनेता इंद्रान्स ने सच कर दिखाया है। अभिनेता को चौथी कक्षा में वित्तीय बाधाओं के कारण स्कूल छोड़ना पड़ा था, जिसके चलते उनकी पढ़ाई पूरी नहीं हो सकी। इंद्रान्स अब अगले साल दसवीं कक्षा की परीक्षा में बैठने के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं।

400 से अधिक फिल्मों में अभिनय करने वाले 67 वर्षीय अभिनेता अब स्कूल में कक्षाओं में भाग लेने के लिए वापस आ गए हैं। इंद्रान्स को अत्यधिक गरीबी के कारण कक्षा 4 के बाद स्कूल छोड़ना पड़ा।

1981 में अपनी सिलाई की दुकान में काम करते हुए और प्रोडक्शन हाउस के लिए वेशभूषा बनाते हुए, वह सेल्युलाइड में आ गए और 1994 में लोकप्रियता हासिल की।

इसके बाद वह इंडस्ट्री में एक लोकप्रिय हस्ती बन गए। राज्य और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतकर लगातार मजबूत होते जा रहे हैं।

अभिनेता का कहना है कि अनपढ़ होना अंधा होने के समान है और अब उन्होंने कहा कि वह दुनिया को "देखना" चाहते हैं और इसलिए उन्होंने पढ़ाई पर वापस जाने का फैसला किया।

दसवीं कक्षा की परीक्षा पास करने के एकल सूत्री एजेंडे के साथ इंद्रान्स अब यहां अपने घर के पास एक सरकारी स्कूल में आयोजित रविवार की कक्षाओं में भाग लेते हैं। वह अगले साल परीक्षा पास करके बेहतर "दृष्टिकोण" प्राप्त करने की उम्मीद करते हैं।

 

Source : Agency

12 + 12 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004