बालाजी की कसम खाकर कही इस्तीफा देने की बात, दौसा में मंत्री डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने बुलाई ग्रामीणों की महापंचायत

दौसा.

दौसा जिले के मेहंदीपुर बालाजी इलाके के नांदरी गांव में फैली तनाव की स्थिति और लोगों के पलायन के बीच कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा रविवार को गांव पहुंचे। यहां मंत्री मीणा ने महापंचायत बुलाई। उन्होंने लोगों से बात कर मामले की जांच पड़ताल कर न्याय दिलाने का भरोसा दिया। मंत्री डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा नांदरी गांव में ही रात्रि विश्राम करेंगे।

बता दें कि पिछले दिनों सिकराय विधानसभा क्षेत्र के नांदरी ग्राम में एक महिला की हत्या हो गई थी। इस घटना के बाद गांव में आपसी तनाव की स्थिति बन गई। विवाद इतना उग्र हुआ कि कई लोग घायल हो गए। इस मामले में पुलिस ने सैकड़ों लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए।बताया जा रहा है कि आज स्थिति ये है कि पूरे गांव के अंदर घरों में ताले लगे हुए हैं। बड़ी संख्या में लोग गांव छोड़कर पलायन कर चुके हैं। उनके मवेशी भूख से मरने पर मजबूर हैं। ऐसी विषम परिस्थिति में गांव में शांति सद्भावना बरकरार रखने के लिए राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा नांदरी गांव पहुंचे। उनके साथ विधायक भी पहुंचे हैं। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया है कि वह अपने आप को अकेला न समझें। उन्होंने लोगों में प्रशासन से जो डर पैदा हुआ है, उसको लेकर देर शाम लोगों के साथ महापंचायत की। बात कर पूरे मामले की जांच पड़ताल करने का लोगों को भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि गांव के जो लोग पुलिस कार्रवाई के डर से गांव छोड़कर चले गए हैं या पीड़ित हैं, उन सभी का पक्ष जानकर उचित न्याय दिलाएंगे।

महापंचायत के मौके पर कैबिनेट मंत्री मीणा ने पंचायत में मौजूद लोगों से स्पष्ट रूप से कहा है कि मैं समाज के लोगों के साथ हमेशा की तरह आज भी साथ खड़ा हूं। उन्होंने जीत का दम भरते हुए कहा कि "इतना होने के बावजूद भी यदि दौसा से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कन्यालाल मीना चुनाव हार जाते हैं तो मेहंदीपुर बालाजी की कसम, उसी दिन मंत्री पद से अपना इस्तीफा दे दूंगा।" डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा बोले कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वादा किया है कि यदि दौसा की सीट भाजपा के खाते में नहीं आई तो वह मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे।

Source : Agency

3 + 2 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004