मतदान केंद्रों की सामग्री बस के साथ जल जाने से नुकसान, मुलताई विधानसभा क्षेत्र के चार मतदान केंद्रों पर होगा पुनर्मतदान

बैतूल
मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में मुलताई विधानसभा क्षेत्र के चार मतदान केंद्रों की सामग्री बस के साथ जल जाने के बाद अब इन केंद्रों पर 10 मई काे मतदान संपन्न कराया जाएगा। इस संबंध में चुनाव आयोग ने बुधवार को आदेश जारी कर दिया है। जिन केंद्रों पर दोबारा मतदान कराया जाएगा उनमें मुलताई विधानसभा क्षेत्र के चार मतदान केंद्र क्रमांक 275-राजापुर, मतदान केंद्र क्रमांक 276 दुदार रैयत, मतदान केंद्र क्रमांक 279-कुंदा रैयत और मतदान केंद्र क्रमांक 280-चिखलीमाल शामिल हैं।

बैतूल जिले के मुलताई विकासखंड में आने वाले ग्राम गौला के पास मंगलवार रात करीब 11.30 बजे छह लोकसभा चुनाव के मतदान केंद्रों से दल को लेकर बैतूल लौट रही बस में अचानक आग लग गई। आग लगते ही चालक ने बस को रोक दिया और मतदान दल ने जैसे तैसे बस से कूदकर अपनी जान बचाई। इस घटना को लेकर रिटर्निंग अधिकारी ने रिपोर्ट बनाकर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को भेजी थी। इसके आधार पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने चुनाव आयोग को मुलताई के चार पोलिंग बूथ पर पुनर्मतदान कराने का प्रस्ताव भेजा है।

बैतूल के रिटर्निंग अधिकारी कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को भेज दी गई है। इन मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान के संबंध में आयोग के द्वारा निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि आग किन कारणों से लगी है यह तकनीकी जांच के बाद ही स्पष्ट होगा। बैतूल के पुलिस अधीक्षक निश्चल झारिया ने बताया कि इस मामले में साईंखेड़ा थाने में मामला दर्ज किया गया है। फॉरेंसिक टीम के द्वारा बस की जांच की जाएगी। बस में 36 लोग सवार थे।

मतदान कर्मियों ने पीछे का दरवाजा और खिड़की तोड़ी और बस से कूदे
बस में छह मतदान केंद्रों से मतदान दल मतदान समाप्त होने के बाद ईवीएम और मतदान सामग्री लेकर लौट रहे थे। इसी दौरान बस के गियर बॉक्स में आग लग गई। आग लगते ही उसमे सवार कर्मचारियों ने सामने का दरवाजा लॉक होने के कारण पीछे के दरवाजे और खिड़की को तोड़ा और बस से कूदकर अपनी जान बचाई।
 
कलेक्‍टर ने दी यह जानकारी
कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने बताया कि रात करीब 11.30 बजे बस में आग लग गई थी। बस में मतदान केंद्र क्रमांक 275 रजापुर, 276 डूडर , 277 गेहूबारसा, 278 गेहूं बारसा क्रमांक 2, 279 कुंदारैयत और 280 चिखली माल केंद्रों के मतदान कर्मी सहित मतदान सामग्री थी।

Source : Agency

10 + 1 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004