प्रदेश में आचार संहिता प्रभावी होने के बाद से अब तक कुल 25 करोड़ आठ लाख रुपये की अवैध धन राशि और सामान जब्त की

रायपुर

आचार संहिता प्रभावी होने के बाद छत्तीसगढ़ में निगरानी दलों की चेकिंग अभियान जारी है। प्रदेश में आचार संहिता प्रभावी होने के बाद से अब तक कुल 25 करोड़ आठ लाख रुपये की अवैध धन राशि और सामान जब्त की गई है। वहीं 28 मार्च तक पांच करोड़ 28 लाख नगदी रकम जब्त की गई है।

प्रदेश में लोकसभा आम निर्वाचन के लिए आदर्श आचार संहिता के प्रभावी होने के बाद से अब तक 25 करोड़ 8 लाख रुपये की अवैध धन राशि और सामान जब्त की गई है। जानकारी के अनुसार, प्रवर्तन एजेंसियों (इन्फोर्समेंट एजेंसीज) की ओर से निगरानी के दौरान 28 मार्च तक पांच करोड़ 28 लाख रुपये की नगद धन राशि जब्त की गई है। इस दौरान 17311 लीटर अवैध शराब जब्त की गई है, जिसकी कीमत 41 लाख रुपये है। सघन जांच अभियान के दौरान एक करोड़ 48 लाख रुपये कीमत के 784 किलोग्राम मादक पदार्थ और 94 लाख रुपये कीमत के 23 किलोग्राम कीमती आभूषण भी जब्त किया गया है। इनके आलावा 16 लाख 96 हजार रुपये कीमत की कई सामान भी जब्त किया गया है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने लोकसभा आम निर्वाचन के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया गया है। राज्य में विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों के माध्यम से धन, सामान के अवैध परिवहन और संग्रहण पर कड़ी नजर रखी जा रही है। प्रदेश में लागू आदर्श आचार संहिता के अंतर्गत निगरानी दलों की ओर से सघन जांच कर कार्रवाई लगातार जारी है। 

Source : Agency

4 + 8 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004