ढाई किलोमीटर के इस रूट पर ट्रैफिक में बदलाव, अमित शाह का आज जयपुर में होगा रोड शो

जयपुर.

गृहमंत्री अमित शाह आज भाजपा प्रत्याशी मंजू शर्मा के समर्थन में रोड शो करने जयपुर आ रहे हैं। शाह के रोड शो के लिए तैयारियां अपने अंतिम दौर में हैं। शाम 6 बजे होने वाले इस रोड शो के लिए यातायात पुलिस ने ट्रैफिक व्यवस्था में कुछ बदलाव किए हैं ताकि आम जनता को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े।

अमित शाह का यह रोड शो शाम 6 बजे सांगानेरी गेट स्थित पूर्वमुखी हनुमान मंदिर से शुरू होगा, जो यहां से जौहरी बाजार, बड़ी चौपड़, त्रिपोलिया बाजार से होता हुआ छोटी चौपड़ पहुंचेगा। करीब ढाई किलोमीटर के इस रूट पर आम जनता को आवागमन की असुविधा से बचाने के लिए यातायात पुलिस ने ट्रैफिक व्यवस्था में कुछ बदलाव किए हैं, इसे ध्यान में रखकर ही उस तरफ जाएं।

देखें ट्रैफिक व्यवस्था -
यातायात पुलिस की व्यवस्था के अनुसार जौहरी बाजार, हवामहल, रामगंज बाजार, त्रिपोलिया बाजार, चौड़ा रास्ता, किशनपोल बाजार, बापू बाजार और नेहरू बाजार में मुख्य मार्गों पर पार्किंग पूरी तरह से निषेध होगी और नो- व्हीकल जोन रहेगा। गलता गेट चौराहा से रामगंज चौपड़ की तरफ आने वाले सामान्य यातायात को गलता गेट चौराहा से दिल्ली रोड पर डायवर्ट कर संचालित किया जाएगा। आमेर और जलमहल की तरफ से आने वाले सामान्य यातायात को रामगढ़ मोड़ से धोबीघाट की तरफ डायवर्ट किया जाएगा और रामगढ़ मोड़ से सुभाष चौक होकर बड़ी चौपड़ की तरफ आने वाले यातायात को रामगंज चौपड़ से डायवर्ट कर घाट गेट और चार दरवाजा की तरफ संचालित किया जाएगा। फूटा खुर्रा से बड़ी चौपड़ की तरफ किसी भी प्रकार का यातायात बंद रहेगा। ब्रह्मपुरी बस स्टैंड से चौगान चौराहा होकर छोटी चौपड़ आने वाले यातायात को ब्रह्मपुरी बस स्टैंड से माउंट रोड की तरफ और चौगान चौराहा से 12 भाइयों के चौराहा की तरफ डायवर्ट कर संचालित किया जाएगा।

चांदपोल की तरफ का यातायात होगा डायवर्ट -
इसके अतिरिक्त संजय सर्कल से चांदपोल की तरफ आने वाले यातायात को संसारचंद्र रोड पर डायवर्ट कर संचालित किया जाएगा। यातायात के अत्यधिक दबाव के चलते झोटवाड़ा रोड से संजय सर्कल की तरफ आने वाले सामान्य यातायात को दूधमंडी से माधोसिंह सर्कल और पानीपेंच तिराहा से जयसिंह हाईवे पर डायवर्ट कर संचालित किया जाएगा। यातायात दबाव के चलते गवर्नमेंट हॉस्टल चौराहा से गवर्नमेंट प्रेस चौराहा की तरफ ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा। अजमेरी गेट से किशनपोल बाजार में जाने वाले यातायात को अजमेरी गेट तिराहा से यादगार तिराहा की तरफ डायवर्ट कर संचालित किया जाएगा। घाट गेट से चार दीवारी में प्रवेश करने वाले सामान्य यातायात को घाटगेट चौराहा से गुरुद्वारा मोड, सोफिया स्कूल की तरफ मोड़ा जाएगा। गणगौरी बाजार से सार्दुल सिंह की नाल, नगर परिषद की मारी, जनानी ड्योढ़ी से गोविंद देव जी मंदिर की तरफ जाने वाले यातायात को भी डायवर्ट किया जाएगा।

गोविंद मार्ग पर डायवर्ट होगा घाटगेट का यातायात -
गुरुद्वारा मोड़ से घाटगेट चौराहा की तरफ आने वाले सामान्य यातायात को अत्यधिक दबाव के चलते गोविंद मार्ग पर आवश्यकतानुसार डायवर्ट कर संचालित किया जाएगा। गांधी सर्कल से रामनिवास बाग की तरफ आने वाले सामान्य यातायात को त्रिमूर्ति सर्कल से गोविंद मार्ग, नारायण सिंह सर्कल की तरफ डायवर्ट किर संचालित किया जाएगा। आरोग्य पथ तिराहा से सामान्य यातायात को सूचना केंद्र की तरफ डायवर्ट कर संचालित किया जाएगा। टोंक रोड से आने वाले सामान्य यातायात को ज्यादा दबाव होने पर पृथ्वीराज टी पॉइंट से पृथ्वीराज रोड और अशोका टी पॉइंट से अशोक मार्ग पर डायवर्ट किया जाएगा। रोड शो के दौरान अजमेरी गेट से मिनर्वा सर्कल तक सभी प्रकार का यातायात बंद रहेगा।

Source : Agency

4 + 12 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004