सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले में हुई एक और गिरफ्तारी


मुंबई

सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग मामले में एक और गिरफ्तारी हुई है। मुंबई क्राइम ब्रांच ने मंगलवार, 7 मई को बताया कि उन्‍होंने राजस्‍थान से 5वें आरोपी को गिरफ्तार किया है। इसका नाम मोहम्‍मद चौधरी बताया जा रहा है। पुलिस पहले ही मामले में चार की गिरफ्तारी कर चुकी है, जिसमें गैलेक्‍सी अपार्टमेंट पर गोली चलाने वाले दोनों शूटर्स शामिल हैं। इन चार में एक अनुज थापन ने पिछले दिनों पुलिस लॉकअप में ही आत्‍महत्‍या कर ली। क्राइम ब्रांच ने इस केस में मकोका लगाया है, जिसके बाद जांच तेजी से आगे बढ़ रही है।

क्राइम ब्रांच ने बताया है कि राजस्‍थान से गिरफ्तार मोहम्‍मद चौधरी की वारदात में बड़ी भूमिका थी। समझा जा रहा है कि इसी ने शूटर्स सागर पाल और विक्‍की गुप्‍ता को पैसे मुहैया करवाए थे और रेकी करने में भी मदद की थी। आरोपी का लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग से सीधे संपर्क में था।

कोर्ट में होगी पेशी, रिमांड मांगेगी पुलिस
न्‍यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने कंफर्म किया है कि यह 5वीं गिरफ्तारी मोहम्‍मद चौधरी के रूप में हुई है। वह राजस्‍थान का रहने वाला है। आरोपी को मंगलवार को राजस्‍थान से मुंबई लाया जा रहा है, जिसके बाद उसकी कोर्ट में पेशी होगी। पुलिस अदालत से आरोपी की रिमांड की मांग करेगी।

अनुप थापन की मां ने हाई कोर्ट में दी अर्जी
इससे पहले फायरिंग मामले में क्राइम ब्रांच पर नए आरोप भी लगे हैं। लॉकअप में खुदकुशी करने वाले अनुज थापन की मां ने बॉम्‍बे हाई कोर्ट में अर्जी दी है। इसमें उन्‍होंने अपने बेटे की मौत को लेकर सीबीआई जांच की मांग की है। मां ने आरोप लगाया है‍ कि अनुज ने खुदकुशी नहीं की, बल्‍क‍ि उसकी हत्‍या की गई है।

पुलिस बोली- अनुज ने आत्‍महत्‍या की
दूसरी ओर, पुलिस का कहना है कि अनुज थापन ने लॉकअप के टॉयलेट में चादर के टुकड़े से फांसी लगाई थी। इस घटना के फौरन बाद उसे अस्‍पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोष‍ित कर दिया।

अनमोल ब‍िश्‍नोई के ख‍िलाफ लुकआउट नोटिस
गैलेक्‍सी अपार्टमेंट पर फायरिंग मामले में क्राइम ब्रांच ने जेल में बंद गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्‍नोई और उसके भाई अनमोल बिश्‍नोई को आरोपी बनाया है। बीते महीने 14 अप्रैल को सुपरस्‍टार के घर के बाहर सुबह 5 बजे गोलीबारी हुई थी। इसके कुछ ही घंटों बाद अनमोल ने फेसबुक पर पोस्‍ट कर हमले की जिम्‍मेदारी ली थी। क्राइम ब्रांच ने अनमोल बिश्‍नोई के ख‍िलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। उसके सोशल मीडिया पोस्‍ट का IP एड्रेस पुर्तगाल का बताया जा रहा है।

Source : Agency

15 + 8 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004