धमकाने वाले निकले ठग, बेटे को रेप केस में जेल भेजने की धमकी मिलते ही पिता ने भेजे सवा दो लाख रुपये

मुजफ्फरपुर.

अपने मासूम बेटे को रेप केस से बचाना चाहते हो तो जल्दी रुपये भेजो। नहीं तो जेल में भेज देंगे और बेल भी नहीं मिलेगी। मुजफ्फरपुर में इस तरह रेप केस में फंसाने की धमकी देकर साइबर ठग ने पीड़ित परिवार के खाते से दो बार में 2.22 लाख रुपये को उड़ा लिए। मामला जिले के साइबर थाने में दर्ज हुई। पीड़ित ने शिकायत में बताया कि बेटे से बात की तो उन्हें ठगी होने का एहसास हुआ।

जानकारी के मुताबिक, मुजफ्फरपुर के मनियारी थाना क्षेत्र के मारीपुर के प्रेम प्रकाश ने इस घटना को लेकर साइबर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। बताया कि बदमाशों ने उनके बेटे को रेप केस में पकड़वाने के साथ जेल में भेजने की धमकी दी। उसके बाद डरे-सहमे हुए एक पिता के खाते से साइबर अपराधियों ने 2.22 लाख रुपये उड़ा लिए। बताया जा रहा है कि प्रेम प्रकाश वर्तमान में मिठनपुरा थाना क्षेत्र के शक्ति नगर कन्हौली मोहल्ले में रहते हैं। उन्होंने फ्रॉड का शिकार होने के बाद जिला साइबर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। वहीं, इसके साथ ही नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल पर भी इसकी जानकारी दी है। प्राथमिकी में पीड़ित प्रेम प्रकाश ने बताया कि बीते दिन उनके मोबाइल नंबर पर वाट्सएप पर कॉल आया। फोन करने वाले ने कहा कि आपका बच्चा बाहर रहकर पढ़ता है। अभी वह रेप के केस में गिरफ्तार किया गया है और अब थाने में लाया गया है। अगर मामले को रफा दफा करना है तो कुछ रुपये भेजने होंगे और इस बीच बच्चे के पीटने जैसी आवाज मोबाइल पर सुनाई दी। वह घबराकर बोले कि बच्चे को पीटो मत, हम पैसे भेजते हैं।

पीड़ित ने बताया कि उसके बाद उन्होंने पहले 45 हजार रुपये भेजे। फिर अपराधियों ने एक लाख 75 हजार रुपये और भेजने को कहा। उनके पास रुपये नहीं थे तो उन्होंने एक रिश्तेदार और मित्र से पैसे लेकर अपराधी को UPI के जरिए भिजवा दिया। उसके बाद जब उन्होंने अपने बेटे से बात की तो वह अपने डेरे पर था। उससे बात होने के बाद फ्रॉड होने की जानकारी हुई, जिसके बाद मामले में साइबर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

Source : Agency

4 + 2 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004