सात की मौत, सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक, पटना मेट्रो का काम कर रहे क्रेन से जा टकराया ऑटो

मोतिहारी/रोहतास/पटना.

पटना में मेट्रो का काम कर रहे क्रेन और ऑटो में भयंकर टक्कर हो गई जिसमें सात लोगों की मौत हो गई। ऑटो में आठ लोग सवार थे। घटना कंकड़बाग थाना क्षेत्र के न्यू बाईपास की है।  घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी का माहौल फैल गया। घटना के संबंध में ट्रैफिक डीएसपी ने बताया कि एक ऑटो मीठापुर से जीरोमाइल की तरफ जा रही थी, जिसमें आठ लोग सवार थे।

वहीं दूसरी तरफ मीठापुर के नजदीक मेट्रो का काम चल रहा था। इसी क्रम में ऑटो मेट्रो की क्रेन से टकरा गई। इस हादसे में बच्चा महिला समेत चार लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि तीन लोग की मौत अस्पताल ले जाने के क्रम में हो गई। मिली जानकारी के अनुसार घटना में मोतिहारी, रोहतास और नेपाल के लोग पटना जंक्शन से उतरकर ऑटो से जीरो माइल स्थित बस स्टैंड की ओर जा रहे थे तभी राम कृष्ण नगर बाईपास पर यह हादसा हुआ। मरने वालों में इंद्रजीत दास (29), लक्ष्मण दास (60), उपेंद्र बैठा (40), नेहा कुमारी (32), अभिनंदन कुमार (5), रानी कुमारी (डेढ़ वर्ष), पिंकी देवी (22) जबकि मात्र एक बचे युवक में मुकेश साहनी (26) शामिल हैं। पिंकी मोतिहारी जिला के सेमरा सकरदिरा की रहने वाली थी। इस घटना में उसका बेटा अभिनंदन (5) और डेढ़ साल की बेटी रानी की भी मौत हो गई है। पिंकी देवी के पति मुकेश सहनी घायल हैं। लक्ष्मण दास नेपाल के जलेसर धाम के रहने वाले थे, जबकि उपेन्द्र कुमार बैठा रोहतास जिला के प्रेमपुर पतारी गांवके रहने वाले थे। पिंकी पटना के अनिसाबाद में टेंपो पर सवार हुई थी, जबकि उपेंद्र कुमार बैठा बस स्टैंड के पास टेम्पू में बैठे थे। टेम्पू का चालक मौके से फरार हो गया है। घटना की सूचना मिलते ही ट्रैफिक एसपी अशोक कुमार चौधरी, ट्रैफिक डीएसपी अनिल कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और घटना को लेकर जांच -पड़ताल शुरू कर दी। फिलहाल मेट्रो कार्य में लगे क्रेन और चालक की खोजबीन की जा रही है। पुलिस ने सभी मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया है।

ऑटो में बैठे शख्स ने बताया कैसे हुई घटना
पटना के बाईपास में सड़क एक्सीडेंट में 7 लोगों की मौत के चश्मदीद गवाह घायल मुकेश साहनी ने बताया कि वह मूल रूप से मोतिहारी का रहने वाला है और अपने 5 वर्ष के बेटे अभिनंदन, डेढ़ वर्ष की बेटी रानी कुमारी और पत्नी पिंकी देवी के साथ बस पकड़ने ऑटो से बस स्टैंड जा रहे थे। इसी क्रम में राम लखन पथ के पास अचानक ऑटो बाएं से दाहिनी की तरफ टर्न लेते ही मेट्रो का काम कर रहे हैं क्रेन से जा टकराया। हादसा इतना भयावह था कि इस हादसे में ऑटो पूरी तरह पलट गई और उस पर सवार सभी लोग घायल हो गए। हालांकि इस हादसे में मुकेश साहनी को अभी तक यह पता नहीं है कि उनके दोनों बच्चे और पत्नी की मौत हो चुकी है। उनकी हालत गंभीर है और अस्पताल में बार-बार अपने बच्चे और पत्नी को खोज रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि उनकी पत्नी और बच्चे कहां है, उन्होंने बताया कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। घायल मुकेश साहनी ने बताया कि वह पटना में ईख बेचने का काम किया करते हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र के रामलखन पथ पर सड़क हादसे में हुई 7 लोगों की मौत पर गहरी दुःख संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहां कि यह घटना अत्यंत दुखद है और मैं इस घटना से मर्माहट हूं। उन्होंने इस घटना में घायल लोगों को शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

Source : Agency

4 + 7 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004