झारखंड में आज ED की बड़ी कार्रवाई, मंत्री के सहायक के घर से करोड़ों का कैश जब्त

रांची

झारखंड में सोमवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई। इस छापेमारी के दौरान झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव कुमार लाल के घरेलू सहायक के आवास से आवास से करोड़ों रुपये के कैश से जब्त किए गए।

मंत्री के सहायक के घर से करोड़ों का कैश जब्त

सूत्रों से मिली प्रारंभिक जानकारी के अनुसार ईडी की टीम ने गिरफ्तार इंजीनियर वीरेंद्र राम के मामले में झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के सहायक के घर से़ कैश बरामद किये हैं। बरामद कैश की गिनती की जा रही है। ईडी ने झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम को फरवरी 2023 में कुछ योजनाओं के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था।

संजीव कुमार के सहायक जहांगीर आलम के ठिकाने से छापेमारी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ईडी की छापेमारी में मंत्री आलमगीर आम के पीएस संजीव कुमार लाल के सहायक जहांगीर आलम के आवास से कैश मिले हैं। ईडी की ओर से कैश की गिनती की जा रही है। साथ ही ईडी इन पैसों के स्रोत के बारे में जानकारी ले रही है। जहांगीर आलम अरगोड़ा थाना क्षेत्र के हरमू स्थित फ्लैट नंबर 1 ए, पतला तल्ला, सर सैयद रेजीडेंसी ब्लॉक बी में रहता है। ईडी ने जहांगीर आलम को पूछताछ के लिए बुलाया है। मामले में ईडी की छापेमारी जारी है।

कई मंत्रियों का पीएस रह चुके हैं संजीव कुमार लाल

मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव कुमार लाल पहले भी कई मंत्रियों के पीएस रह चुके हैं। सबसे पहले संजीव लाल विमला प्रधान के पीएस थे। उसके बाद उन्होंने पीएस रहने का सिलसिला चालू रखा। उनकी इतनी पहुंच थी कि चाहे कोई भी सरकार हो, वे किसी न किसी मंत्री के पीएस जरूर बन जाते थे।

सेल सिटी समेत कुल नौ ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

रांची के सेल सिटी समेत कुल नौ ठिकानों पर ईडी की टीम छापेमारी कर रही है। सोमवार की सुबह ईडी की टीम सेल सिटी में पथ निर्माण विभाग के इंजीनियर विकास कुमार के ठिकाने की तलाशी ले रही है। वहीं ईडी की दूसरी टीम बरियातू, मोरहाबादी और बोड़िया इलाके में छापेमारी कर रही है। जेल में बंद इंजीनियर वीरेंद्र राम से जुड़े मामले को लेकर ईडी की टीम ने यह कार्रवाई कर रही है. जानकारी के अनुसार, जिन लोगों के यहां ईडी की रेड की जा रही है, उनमें कुछ राजनेता और अधिकारी शामिल हैं।

Source : Agency

7 + 3 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004