पंजाब में कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू और करमजीत कौर BJP में शामिल

जालंधर
 पंजाब कांग्रेस का बड़ा चेहरा रहे तेजिंदर सिंह बिट्टू ने हाल ही में पार्टी की टेंशन बढ़ा दी है. लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दिया और कुछ समय बाद ही बीजेपी का दामन थाम लिया. केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव के सामने तेजिंदर ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली. उनकी जॉइनिंग विनोद तावड़े ने करवाई.

जानकारी के लिए बता दें कि इस दौरान बीजेपी कार्यालय में अश्विनी वैष्णव, सुशील कुमार उर्फ रिंकू और विनोद तावड़े भी मौजूद रहे. इसके अलावा, चौधरी करमजीत कौर ने भी बीजेपी मुख्यालय पहुंच कर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. बता दें, करमजीत कौर कांग्रेस के टिकट पर जालंधर से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं. हालांकि, मौजूदा समय में वह कांग्रेस से नाराज बताई जा रही थीं.


कांग्रेस से इस्तीफे के बाद जयवीर शेरगिल से मिले थे बिट्टू
जानकारी के लिए बता दें कि तेजिंदर सिंह बिट्टू ने शनिवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी नेता और एडवोकेट जयवीर शेरगिल से मुलाकात की थी. इसकी जानकारी खुद शेरगिल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से साझा की थी. उन्होंने बिट्टू के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'तेजिंदर बिट्टू, पूर्व सचिव एआईसीसी, सह-प्रभारी हिमाचल प्रदेश से मिलना हमेशा खुश करता  है. उनकी आगे की नई पारी के लिए शुभकामनाएं.'

कांग्रेस से इस्तीफे देते समय भावुक हुए थे बिट्टू
सोशल मीडिया पर अपने इस्तीफे को शेयर करते हुए तेजिंदर पाल सिंह बिट्टू भावुक हो गए थे. उन्होंने पोस्ट में लिखा था, '35 साल बाद भारी मन से कांग्रेस से रिजाइन कर रहा हूं.' मालूम हो, तेजिंदर पाल सिंह बिट्टू ने नगर निगम शिमला के चुनाव में कांग्रेस की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. वह यहां नगर निगम शिमला के चुनाव प्रबंधन का काम भी देख रहे थे.

Source : Agency

8 + 11 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004