शकीरा की प्रतिमा के नीचे लगी नेम प्‍लेट न‍िकाली बड़ी गलती

कोलंबिया

ग्रैमी अवॉर्ड जीत चुकीं हॉलीवुड की मशहूर सिंगर और सॉन्‍गराइटर शकीरा को एक बड़ा सम्‍मान मिला है। कोलंबिया में उनके होमटाउन बैरेंक्‍व‍िला में सिंगर की एक 21 फीट ऊंची कांसे की प्रतिमा लगाई गई है। इसका अनावरण सिंगर के माता-पिता ने किया है। यह मौका बहुत ही इमोशनल रहा। शकीरा की इस प्रतिमा को उनके सिग्‍नेचर बेली डांस पोज का रूप दिया गया है। जाहिर तौर पर शकीरा, उनके परिवार और उनके करोड़ों फैंस के लिए यह एक गर्व का मौका है, लेकिन जैसे ही इसकी तस्‍वीरें और वीडियोज सामने आए, सोशल मीडिया ने एक बड़ी गलती ढूंढ़ ली है। इस गलती को देखने के बाद आप भी यही कहेंगे कि ओह! ये क्‍या हो गया।

महज चार साल की उम्र में अपना पहला गाना लिखने वाली शकीरा के फैंस उनकी आवाज, डांस और खूबसूरती सबकुछ के मुरीद हैं। 'हिप्‍स डोंट लाई' और 'वाका वाका' जैसे गाने पर झूमने को मजबूर कर देने वाली शकीरा को अवॉर्ड तो कई मिले, लेकिन यह पहला मौका है, जब उनके सम्मान में कुछ ऐसा किया गया हो।

शकीरा ने शेयर की तस्‍वीरें और वीडियो
46 साल की शकीरा की यह प्रतिमा बैरेंक्‍व‍िला में नदी के किनारे एक पार्क में है। शकीरा ने खुद इस मौके की बेहतरीन तस्‍वीरें और वीडियो इंस्‍टाग्राम पर फैंस के साथ शेयर की हैं।

नीचे लगी नेम प्‍लेट पर आर्टिस्‍ट के नाम की गलत स्‍पेलिंग
शकीरा के पोस्‍ट पर जहां 4.5 म‍िलियन से अध‍िक लाइक्‍स हैं, वहीं प्रतिमा के नीचे लगे नेम प्‍लेट पर नाम की गलत स्‍पेलिंग देखकर फैंस थोड़े नाराज भी हो गए हैं। शकीरा ने इंस्टाग्राम पर जो तस्‍वीरें शेयर की हैं, उनमें प्रतिमा के सामने उनका परिवार पोज दे रहा है। इसी के साथ उन्‍होंने प्रतिमा के पास लगी नेम प्‍लेट की भी फोटो शेयर की है। इसमें लिखा है, '2 जनवरी, 1977 को बैरेंक्विला में जन्म। एक दिल जो कम्‍पोज करता है, हिप्‍स जो कभी झूठ नहीं बोलते, एक अद्वितीय प्रतिभा, एक आवाज जो लोगों को प्रेरित करती है, वो जो बच्चों और मानवता की भलाई के लिए काम करती है।'

दो अलग-अलग जगहों पर नाम की दो अलग स्‍पेलिंग
सोशल मीडिया पर यूजर्स यह देखकर बड़े दंग हैं कि इस नेम प्‍लेट में प्रतिमा बनाने वाले आर्टिस्‍ट का नाम दो अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग तरीके से लिखा गया है। यानी जाहिर तौर पर इसमें से कोई एक नाम की स्‍पेलिंग गलत है।

एल्‍यूमीनियम से बनी है शकीरा की स्‍कर्ट
शकीरा की यह 6.50 मीटर लंबी प्रतिमा कांस्य से बनी है। जबकि प्रतिमा में शकीरा के लहराते स्‍कर्ट को एल्यूमीनियम से तैयार किया गया है। बताया गया है कि उनकी स्कर्ट का यह अंदाज समुद्र और नदी की लहरों का प्रतीक है।

यूजर्स ने कहा- ऐसी गलती का होना दुर्भाग्‍यपूर्ण
एक यूजर ने शकीरा के पोस्‍ट पर कॉमेंट करते हुए पूछा है, 'आख‍िर इसे बनाने वाले मूर्तिकार का सरनेम S है या Z.' एक अन्‍य ने लिखा है, 'मैं सिंगर को दिए गए इस सम्‍मान पर गर्व करता हूं, लेकिन इसे बनाने वाले के नाम में इतनी बड़ी गलती कैसे हो गई।' एक अन्‍य ने सलाह दी है कि जितनी जल्‍दी हो सके प्रशासन को इस नेम प्‍लेट पर स्‍पेलिंग सही करवाकर इसे बदलना चाहिए। आख‍िर जिसने इसे बनाया है, उसके नाम में ही गलती का होना दुर्भाग्‍यपूर्ण है।

Source : Agency

14 + 4 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004