मुरैना में विधानसभा चुनाव में भी प्रत्याशियों को किया था नजरबंद

मुरैना

जिला प्रशासन ने लोकसभा क्षेत्र के तीनों प्रत्याशियों को पुलिस लाइन में नजरबंद किया है। कांग्रेस के सत्यपाल सिंह नीटू सिकरवार, बसपा के रमेश चंद्र गर्ग और भाजपा के शिवमंगल सिंह तोमर बैठाए गए हैं। पुलिस लाइन में प्रत्याशियों के साथ एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान खुद मौजूद हैं। चुनाव के दौरान किसी तरह का उपद्रव और समर्थकों द्वारा हंगामा न हो इसलिए प्रत्याशियों को नजरबंद किया गया है । एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान का कहना कि प्रत्याशियों ने ही यह सुझाव दिया था, इसलिए उन्हें बैठाया गया है। नजरबंद होने के कारण कांग्रेस और बसपा के प्रत्याशी अब तक मतदान नहीं कर पाए हैं।

मुरैना जिला प्रशासन विधानसभा चुनाव में भी प्रत्याशियों को मतदान शुरू होने के साथ ही एक साथ बैठा लेता है। पिछले चुनाव में भी प्रशासन ने ऐसा ही किया था। प्रशासन यह कदम इसलिए उठाता है जिससे मतदान शांति से हो सके। हालांकि कांग्रेस प्रत्याशी का कहना था कि वे अपना मतदान नहीं कर पाए हैं। कांग्रेस प्रत्याशी को अपने गांव तोर में वोट देना है। इसी तरह बसपा प्रत्याशी ने भी मतदान नहीं किया है। जबकि उनका वोट जीवाजीगंज में है। अभी तक भाजपा प्रत्याशी के बारे में पता नहीं चला है कि उन्होंने मतदान किया है या नहीं।


लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज में मध्य प्रदेश की 9 सीटों पर पर मतदान शुरू हो चुका है. सबसे खास बात यह है कि इस चरण में प्रदेश के 2 पूर्व मुख्यमंत्रियों और 1 केंद्रीय मंत्री की साख दांव पर लगी है. मतदान सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक होगा. सुरक्षा को लेकर सभी मतदान केंद्रों में कड़े इंतजाम किए गए हैं. बता दें कि पहले और दूसरे चरण में सूबे के 12 लोकसभा सीटों पर चुनाव हए. अब बाकी के 8 सीटों पर चौथे फेज में वोटिंग होगी. इस बीच मुरैना से एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

8 सीटों पर हो रहा चुनाव

बता दें कि तीसरे चरण में मध्य प्रदेश की 9 सीटों पर वोटिंग हो रही है.  ग्वालियर, गुना, भिंड, मुरैना, भोपाल, विदिशा, राजगढ़, सागर और बैतूल की जनता नेताओं के भविष्य को ईवीएम में बंद करेगी. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि गर्मी के चलते मतदान केंद्र पर बेहतर व्यवस्था की गई है. हमनें पोलिंग बूथ पर मिनी आईसीयू की तरह व्यवस्था की गई है. सबसे ज्यादा प्रत्याशी भोपाल में हैं, जबकि सबसे कम प्रत्याशी भिंड जिले से चुनाव लड़ रहे हैं. मुरैना सीट पर बीजेपी प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर का मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी नीटू सत्यपाल सिंह सिकरवार से होगा. ग्वालियर में बीजेपी प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह का मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक से होगा.

बैतूल में बीजेपी के प्रत्याशी दुर्गादास उइके के सामने कांग्रेस के प्रत्याशी रामू टेकाम हैं. राजगढ़ में बीजेपी प्रत्याशी रोडमल नागर का मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी दिग्वजय सिंह से होगा. भोपाल में बीजेपी प्रत्याशी आलोक शर्मा के सामने कांग्रेस के अरुण श्रीवास्तव हैं. विदिशा में बीजेपी प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान का मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी प्रतापभानु शर्मा से है. गुना में बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया से कांग्रेस प्रत्याशी यादवेंद्र सिंह यादव टक्कर लेंगे. सागर में बीजेपी प्रत्याशी लता वानखेड़े का मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रभूषण सिंह बुंदेला उर्फ गुडडू भैया से होगा. इसी तरह भिंड में बीजेपी प्रत्याशी संध्या राय से कांग्रेस प्रत्याशी फूलसिंह बरैया टक्कर लेंगे.

Source : Agency

10 + 3 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004