कैस्पर रूड फाइनल में एलेक्स डी मिनौर से भिड़ेंगे

एकापुल्को
 कैस्पर रूड ने अपनी दृढ़ता और लचीलेपन का प्रदर्शन करते हुए एक रोमांचक मैक्सिकन ओपन सेमीफाइनल में साथी स्कैंडिनेवियाई होल्गर रुण को 3-6, 6-3, 6-4 से हरा कर अपने करियर के 20वें एटीपी फाइनल में प्रवेश किया।

नंबर 7-रैंक वाले रुण पर रूड की जीत उनके करियर की 11वीं शीर्ष 10 जीत थी और हार्ड कोर्ट पर उनकी सातवीं ऐसी जीत थी। रूण की मजबूत शुरुआत और मैच में शुरुआती बढ़त के बावजूद, रूड ने पीछे हटने से इनकार कर दिया और मुकाबले में वापस आने के लिए गहरी कोशिश की। रूड ने मजबूत साहस और अटूट दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन किया और दो घंटे और 23 मिनट की गहन लड़ाई के बाद कड़ी जीत हासिल की।

पूर्व नंबर 2 अब अपने करियर के पहले एटीपी 500 फाइनल में पहुंच गया है, और यह एक शानदार करियर सेट पूरा करता है - वह अब टूर-लेवल इवेंट (एटीपी 250, एटीपी 500, एटीपी मास्टर्स 1000, एटीपी फाइनल और ग्रैंड स्लैम) के हर स्तर पर कम से कम एक फाइनल में पहुंच गया है। अपने करियर के सभी 10 एटीपी खिताब एटीपी 250 स्तर पर आने के साथ, रुड अब अपने करियर के सबसे बड़े खिताब हासिल करने के कगार पर हैं, इस क्षण को जब्त करने और टेनिस इतिहास में अपना नाम दर्ज कराने के लिए तैयार हैं।

मैच में रूड को रूण की तुलना में 5-1 की बढ़त हासिल थी; हालाँकि, हार्ड कोर्ट पर यह उनके करियर की पहली भिड़ंत थी। रूण ने शुरू से ही मैच पर नियंत्रण बनाए रखा, पहला सेट अपने नाम किया और दूसरे सेट में 1-1 के स्कोर पर तीन ब्रेक प्वाइंट बनाए।

रूण ने तीसरे सेट में भी बढ़त बनाए रखी, हालांकि वह दूसरा सेट हार गए। उन्होंने ब्रेक लेकर 3-1 की बढ़त बनाई, फिर ब्रेक लेकर 4-2 से आगे हो गए और यहां तक कि उस गेम में 40-15 से भी आगे हो गए। फिर भी, रूड संघर्ष करते रहे और दो घंटे और 23 मिनट के बाद, उन्होंने अंतिम चार गेम जीतकर मैच समाप्त कर दिया।

फ़ाइनल में रूड का इंतज़ार कोई और नहीं बल्कि विश्व का दुर्जेय नंबर 9 खिलाड़ी एलेक्स डी मिनौर कर रहा है, शीर्ष 10 खिलाड़ी जो कोर्ट पर अपनी गति और कौशल के लिए जाने जाते हैं। नेक्स्टजेन एटीपी फ़ाइनल में रूड पर पिछली जीत के साथ, डी मिनौर एक कठिन चुनौती पेश करते हैं, हालांकि रूड ने 2018 में क्ले पर चैलेंजर में टूर-स्तर से नीचे अपनी एकमात्र पिछली भिड़ंत जीती थी। जहां रूड अपने सबसे बड़े खिताब के लिए जा रहे हैं, वहीं डी मिनौर अपने सबसे बड़े खिताब की बराबरी करने की कोशिश कर रहे हैं - उन्होंने पिछले साल यहां अपनी पहली एटीपी 500 ट्रॉफी जीती थी।

 

 

Source : Agency

10 + 12 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004