चौक-चौराहों और गली-मोहल्लों में गूंज रहा 'होली खेले रघुवीरा', छत्तीसगढ़ में होली पर जश्न: उड़े गुलाल और रंग

रायपुर.

छत्तीसगढ़ में होली का पर्व बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। प्रदेशवासी एक दूसरे के गले लगकर पर्व की बधाई और शुभकनाएं दे रहे हैं। एक दूसरे के माथे पर गुलाल लगाकर होली की बधाई दे रहे हैं। बच्चे, बूढ़े और जवान सभी होली के रंग में रंगे हुए हैं। होलिका दहन के बाद सुबह से ही राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के 33 जिलों में होली का जश्न लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है।

चारों तरफ गुलाल और रंग उड़ रहा है। सभी होली के रंग में रंगरेज हो गये हैं। पूरे प्रदेश में ओज, उमंग और हर्षोल्लास के साथ होली का त्योहार मनाया जा रहा है। सभी होली के रंग में रंगे नजर आ रहे हैं। कोई सतरंगी कलर में, तो कोई रंग-बिरंगी टोपी, तो कोई मुखौटे पहनकर होली की मस्ती में डूबा हुआ है। वहीं कोई बड़े-बड़े बालों वाले मुखौटे के साथ होली के रंग में रंगीन हो रहा है।

गली-मोहल्लों में बज रहे फाग गीत
चारों तरफ गुलाल और रंग उड़ रहे हैं। पूरा वातावरण कलर से नहाया हुआ है। चौक-चौराहों और गली-मोहल्लों में फाग गीत बज रहे हैं। कही छत्तीसगढ़ी फाग गीत 'मुख मूरली बजाय...' तो और कहीं  मशहूर बॉलीवुड होली होली सॉन्ग 'होली खेले रघुवीरा अवध में...' जमकर बज रहे हैं। सभी होली के गीत पर खूब डांस कर रहे हैं। एक दूसरे से मौज-मस्ती, मजाक और खुशी के तराने बांट रहे हैं। चारों तरफ खुशनुमा माहौल है।

पुलिस ने संभाला मोर्चा, हुड़दंगी की तो खैर नहीं
खुशियों का त्योहार होली के रंग में भंग न पड़े इसके लिए छत्तीसगढ़ पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है। प्रदेश के सभी जिलों में पुलिस के जवान मुस्तैद हैं। दो दिन पूर्व से सभी चौक-चौराहों पर जवान मोर्चे पर तैनात हैं। लोगों से शांतिपूर्ण तरीके से होली मनाने की अपील कर रहे हैं। इसे लेकर पूर्व संध्या पर पुलिस ने फ्लैग मार्च भी निकाला था। हुड़दंगी करने पर सख्ती से निपटने की चेतावनी भी दे रही है। पुलिस चौक-चौराहों पर ज्यादा मस्ती करने वाले युवकों को समझाइश दे रही है।

नेताओं पर चढ़ा चुनावी रंग
इस बार के होली में नेताओं पर चुनावी रंग चढ़ा हुआ है। लोकसभा चुनाव होने से नेता भी पीछे नहीं हट रहे हैं। होली के बहाने जनादेश पाने गली-मोहल्लों में जाकर लोगों से मिल रहे हैं। वार्ड और कस्बों में होली मिलन समारोह का आयोजन कर पर्व की बधाई दे रहे हैं। अपने-अपने पार्टी को वोट देने की अपील कर रहे हैं। नेता भी होली के रंग में डूबे हुये हैं। चुनावी साल में होली पड़ने से नेताओं की खुशियां दोगुनी हो गई है।

Source : Agency

13 + 5 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004