कॉपियों का मूल्यांकन हो चुका है पूरा, छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल तक हो सकता है घोषित

 रायपुर
छत्तीसगढ़ बोर्ड से कक्षा 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में भाग लेने वाले स्टूडेंट्स को रिजल्ट जारी होने का इंतजार है जो इसी माह में खत्म हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक छत्तीसगढ़ व्यावसायिक शिक्षा मंडल रायपुर की ओर से हायर सेकेंड्री सर्टिफिकेट और हाई स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा का रिजल्ट 30 अप्रैल तक घोषित किया जा सकता है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से बोर्ड अध्यक्ष के द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषित किया जायेगा जिसके तुरंत बाद उसका लिंक ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in पर एक्टिव हो जाएगा। जहां से छात्र रोल नंबर दर्ज कर अपने नतीजे चके कर सकेंगे।

अप्रैल में जारी होगा रिजल्ट

छत्तीसगढ़ बोर्ड ने 10वीं व 12वीं रिजल्ट की सटीक तारीख और समय का ऐलान तो फिलहाल नहीं किया है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 10वीं व 12वीं परीक्षा का रिजल्ट अप्रैल के आखिरी सप्ताह में ही जारी कर दिया जाएगा। अपडेट आते ही आपको सबसे पहले यहां सूचित किया जाएगा। साथ ही छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट की डायेरक्ट लिंक भी उपलब्ध करवा दी जाएगी।

बोर्ड रिजल्ट की तैयारी तेज

छत्तीसगढ़ बोर्ड द्वारा कक्षा 10वीं की परीक्षा 2 मार्च से 21 मार्च तक आयोजित की गई थी। वहीं, कक्षा 12वीं की परीक्षा 1 मार्च से 23 मार्च तक हुई थी। बोर्ड की ओर से 14 अप्रैल तक कॉपियों की जांच का लक्ष्य रखा गया था। मूल्यांकन के बाद रिजल्ट तैयार करने में लगभग 10 से 15 दिनों का समय लगता है। ऐसे में रिजल्ट 30 अप्रैल तक जारी होने की संभावना जताई जा रही है।

Source : Agency

3 + 10 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004