पूरा तमिलनाडु डीएमके के नेतृत्व वाले इंडिया ब्लॉक को वोट करेगा - चिदंबरम

कंदानूर,

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में आज तमिलनाडु की सभी 39 सीटों पर मतदान हो रहा है. इस बीच, पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी.चिदंबरम ने आजतक से खास बातचीत की है. उन्होंने कहा, पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह ने तमिलनाडु के लोगों को ठेस पहुंचाई है. तमिलनाडु को उचित धनराशि भी नहीं दी गई. पी चिदंबरम ने दावा किया कि तमिनाडु और पुडुचेरी में इंडिया ब्लॉक क्लीन स्वीप करेगा. उन्होंने कहा, इसमें कोई संशय नहीं है, पूरा तमिलनाडु यहां डीएमके के नेतृत्व वाले इंडिया ब्लॉक को वोट करेगा.

बता दें कि शिवगंगा लोकसभा क्षेत्र से पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम कांग्रेस से उम्मीदवार हैं. तमिलनाडु में 39 लोकसभा सीटें हैं. कांग्रेस और डीएमके के बीच अलायंस है. कांग्रेस को सीट शेयरिंग में 9 सीटें मिली हैं. तमिलनाडु में द्रविड़ राजनीति का दबदबा रहा है. पिछले चुनाव में डीएमके ने कांग्रेस, वाम और अन्य दलों के साथ गठबंधन में 38 सीटें जीतीं थीं. बीजेपी का खाता नहीं खुल सका था.

'तमिलनाडु में कोई लड़ाई नहीं है'

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम ने तमिलनाडु के लोगों से वोट फॉर इंडिया का नारा देकर अपील की है. उन्होंने कहा, तमिलनाडु में कोई लड़ाई नहीं है. इंडिया ब्लॉक बहुत आगे है. दूसरे और तीसरे स्थान के लिए एआईएडीएमके और बीजेपी के बीच मुकाबला है.

'लोग उनसे आहत हैं'

उन्होंने तमिलनाडु में पीएम मोदी और अमित शाह के दौरे को लेकर कहा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा. प्रधानमंत्री मोदी का तमिलनाडु में कई बार स्वागत हो चुका है. वो कहेंगे कि उन्हें इडली और डोसा पसंद है, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा. लोग उनसे आहत हैं. एक भाषा, एक संस्कृति, एक तरह का खाना, एक तरह की पोशाक को लोग स्वीकार नहीं करते, ये तमिलनाडु के लोगों को पसंद नहीं है.

'अमित शाह ने दो बार दौरा क्यों रद्द किया?'

पी चिदंबरम ने कहा, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि केंद्र सरकार ने तमिलनाडु को उचित धनराशि देने से इनकार कर दिया है. केंद्र सरकार ने प्रमुख केंद्रीय योजनाओं को यहां लागू नहीं किया है. जहां तक ​​गृह मंत्री अमित शाह का सवाल है तो उन्होंने शिवगंगा लोकसभा क्षेत्र का दौरा करने का वादा किया था लेकिन उन्होंने दो बार अपना दौरा रद्द कर दिया. उन्हें यह बताना चाहिए कि अपना दौरा क्यों रद्द किया?

'तमिलनाडु और पुडुचेरी में क्लीन स्वीप करेगा इंडिया ब्लॉक'

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल जैसे ज्यादा सीटों वाले राज्य अच्छा प्रदर्शन करेंगे लेकिन तमिलनाडु और पुडुचेरी में इंडिया ब्लॉक सभी 40 सीटें जीतेगा.

 

Source : Agency

9 + 3 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004