अनुप्रिया पटेल ने भी किया अपना दल की दो सीटें मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज पर घोषित किए प्रत्याशी

उत्तर प्रदेश

यूपी में बीजेपी की सहयोगी अपना दल की प्रमुख और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने भी प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। अपना दल को बीजेपी ने यूपी की दो सीटें मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज दिया है। मिर्जापुर सीट से अनुप्रिया पटेल ही इस बार भी चुनाव लड़ेंगी। वह इसी सीट से लगातार दो बार से सांसद भी हैं। राबर्ट्सगंज से उन्होंने रिंकी कोल को मैदान में उतारा है। राबर्ट्सगंज से फिलहाल अपना दल के पकौड़ी लाल कोल सासंद हैं। रिकी कोल उनकी बहू हैं। रिंकी कोल मिर्जापुर की छानबे विधानसभा सीट से फिलहाल विधायक हैं। छानबे से विधायक राहुल कोल के निधन के बाद रिंकी पटेल को अनुप्रिया पटेल ने उपचुनाव में भी मौका दिया था और उन्होंने जीत भी हासिल की थी। राहुल कोल रिंक कोल के पति थे।

राबर्ट्सगंज से उतरीं रिंकी कोल पति राहुल कोल के निधन के बाद राजनीति में आई हैं। पिछले साल राहुल कोल की कैंसर से मौत हो गई थी। राहुल कोल 2022 में लगातार दूसरी बार अपना दल (एस) से छानबे विधानसभा सीट से विधायक बने थे। भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी राहुल प्रकाश कोल सभी सियासी समीकरण ध्वस्त करते हुए 40 वर्ष का रिकॉर्ड तोड़ लगातार दूसरी बार जीते थे। इससे पहले 2017 के चुनाव में भी उन्होंने बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी।

राहुल ने बसपा के धनेश्वर गौतम को लगभग 57 हजार मतों से पराजित किया था। तब उनकी गिनती उत्तर प्रदेश के सबसे युवा विधायकों में हुई थी। मिर्जापुर में युवा विधायक के रूप में राहुल कोल अपनी एक जगह बना चुके थे। क्षेत्र के लोगों से निरंतर मुस्कुराते हुए मिलने के बाद उनकी समस्याओं का समाधान करने का अथक प्रयास उनके द्वारा निरंतर किए जाते रहने की बात लोग कर रहे हैं।

 

Source : Agency

4 + 15 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004