युवाओं को करियर बनाने का शानदार मौका दे रहा है डिजिटल मार्केटिंग

आज के दौर में डिजिटल मार्केटिंग का काफी तेजी से विस्तार हो रहा है। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को डिजिटल मार्केटिंग करियर बनाने का शानदार मौका दे रहा है। इसलिए अगर आप बेरोजगार हैं, तो डिजिटल मार्केटिंग स्किल सीखकर कम समय में आकर्षक सैलरी वाली नौकरी पा सकते हैं। डिजिटल मार्केटिंग की इंडस्ट्री आज सैकड़ों बिलियन डॉलर की इंडस्ट्री बन चुकी है। इस फील्ड में आने के बाद युवा किसी बड़ी कंपनी से जुडक़र या एक फ्रीलांसर के तौर पर भी लाखों की कमाई कर सकते हैं। बढ़ते हुए डिजिटलाइजेशन ने आम जनमानस के जीवन में काफी परिवर्तन लाया है। साथ ही इसने मार्केटिंग के तरीके को भी काफी हद तक बदल दिया है।

दरअसल डिजिटलाजेशन की वजह से आज कंपनियां मार्केटिंग के लिए काफी हद तक डिजिटल मार्केटिंग पर निर्भर हो गई है। वर्तमान समय में डिजिटल मार्केटिंग तकरीबन 400 बिलियन डॉलर की इंडस्ट्री है, जिसे 2027 तक 700 मिलियन डालर के हो जाने की उम्मीद जताई जा रही है। डिजिटल मार्केटिंग का भारत में भी काफी विस्तार हुआ है और देश में युवाओं की आबादी देखते हुए इसमें और भी ज्यादा विस्तार होने की उम्मीद जताई जा रही है। डिजिटल मार्केटिंग के बढ़ते हुए दायरे के साथ इसके एक्सपट्र्स की डिमांड भी लगातार बढ़ रही है। विभिन्न रिपोट्र्स के मुताबिक भारत में अभी दो लाख से भी अधिक डिजिटल मार्केटिंग एक्सपट्र्स की डिमांड है, जिसमें भविष्य में और भी वृद्धि होने की उम्मीद है। इसी को देखते हुए देश की जानी-मानी ऐडटेक कंपनी सफलता डॉट कॉम ने अब देश के युवाओं को डिजिटल मार्केटिंग में दक्ष बनाने के लिए एक खास कोर्स की शुरुआत की है। आप इस लिंक डिजिटल मार्केटिंग कोर्स :ज्वाइन नाउ पर क्लिक करके इस खास कोर्स से जुड़ सकते हैं और डिजिटल मार्केटिंग तथा सोशल मीडिया मार्केटिंग के फील्ड में अपना शानदार करियर बना सकते हैं।

 

सफलता के साथ संवारें भविष्य

देश की जानी-मानी ऐडटेक कंपनी सफलता ने युवाओं की मदद के लिए कई प्रोफेशनल और स्किल ओरिएंटेड शॉर्ट और लॉन्ग टर्म कोर्सेस की शुरुआत की है, जहां से आप घर बैठे खुद को एक किसी फील्ड का प्रोफेशनल बना सकते हैं। यहां ग्रॉफिक डिजाइनिंग और डिजिटल मार्केटिंग के साथ कई कोर्स मौजूद हैं। सफलता के डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स करने के बाद आप सोशल मीडिया मैनेजर, एसईओ एग्जीक्यूटिव, पीपीसी एक्सपट्र्स, कंटेंट मार्केटर, ई-कॉमर्स मैनेजर, सोशल मीडिया मार्केटिंग, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन/मार्केटिंग और ई-मेल मार्केटिंग जैसे काम को बड़े आसानी से कर सकेंगे। इतना ही नहीं सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए भी सफलता पर लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोर्सेस हैं। यहां से पढक़र सैकड़ों युवाओं ने सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में शानदार नौकरियां हासिल की हैं। तो फिर देर किस बात की आज ही सफलता से जुड़ें और अपना शानदार करियर बनाएं।

 

भारत संग दुनियाभर में 8.6 लाख स्पेशलिस्ट की जरूरत

एक आंकड़े के अनुसार इस समय डिजिटल मार्केटिंग फील्ड में सिर्फ डिजिटल मार्केटिंग स्पेशलिस्ट की आठ लाख 60 हजार वैकेंसी हैं। जिन पर स्किल्ड युवाओं को लिया जाना है। ऐसे युवा जिनके पास 12वीं या ग्रेजुएशन के साथ डिजिटल स्किल भी है, उन्हें इस नौकरी में वरीयता दी जाएगी। इसके अलावा इस फील्ड में कंटेंट स्ट्रेटजी, एसईओ, एनालिटिक्स, सोशल मीडिया मैनेजर आदि जैसे पदों पर भी खूब भर्तियां हो रहीं हैं। केवल यूएस में इस समय दो लाख 30 हजार डिजिटल मार्केटिंग प्रोफेशनल्स की जगह खाली है। इसी से आप इस क्षेत्र में भविष्य का अंदाजा लगा सकते हैं। अगर आप भी बेरोजगार हैं या अपनी मौजूदा नौकरी से संतुष्ट नहीं हैं तो सफलता द्वारा शुरू किए गए डिजिटल मार्केटिंग कोर्स : ज्वाइन नाउ की मदद ले सकते हैं। इसकी सहायता से कम समय में ही आप एक आकर्षक सैलरी वाली नौकरी हासिल कर सकते हैं।

 

सैलरी बेशुमार

डिजिटल मार्केटिंग कोर्स करने के बाद शुरुआत में उम्मीदवार को 2.5 लाख से 5 लाख रुपए वार्षिक सैलरी आसानी से मिल जाती है। अनुभव के साथ यह सैलरी 8 से 10 लाख रुपए वार्षिक पैकेज में भी बदल जाती है।

शानदार करियर

डिजिटल मार्केटिंग आज युवाओं के लिए कमाई का बड़ा जरिया बन गया है और इससे जुडक़र युवा महीने के लाखों रुपए कमा सकते हैं। इस फील्ड में अगर आप नए हैं तो किसी कंपनी के साथ जुडक़र या एक फ्रीलांसर के तर्ज पर आप अपने काम की शुरुआत कर सकते हैं और 15 से 20 हजार रुपए महीने के कमा सकते हैं। वहीं कुछ एक्सपीरियंस होने के बाद आपकी सैलरी में ग्रोथ भी होगी। डिजिटल मार्केटिंग के फील्ड में काम करने वाले एक्सपर्ट आज लाखों रुपए भी कमा रहे हैं। इसलिए इस फील्ड में आपको ग्रोथ के भी काफी अवसर मिलेंगे।

 

मल्टीनेशनल कंपनियों में भी काम का मौका

  • डिजिटल मार्केटिंग एक्सपट्र्स की आज भारतीय कंपनियों के साथ बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियों में भी काफी जरूरत है। बड़ी मल्टीनेशनल
  • कंपनियों को आज डिजिटल मार्केटिंग एनालिस्ट, सीनियर डिजिटल एनालिस्ट, डिजिटल प्रोडक्ट एनालिस्ट, डिजिटल मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव, डिजिटल
  • मार्केटिंग मैनेजर, सीनियर डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर, डिजिटल मार्केटिंग हैड, डिजिटल मार्केटिंग स्पेशलिस्ट, डिजिटल कैंपेन लीड समेत कई पदों के लिए कर्मचारियों की आवश्यकता है। अगर आप भी डिजिटल मार्केटिंग का
  • कोर्स करते हैं तो आप मल्टीनेशनल कंपनियों में पदों के जरूरत के हिसाब से काम के लिए अप्लाई कर सकते हैं और एक अच्छी सैलरी वाली नौकरी हासिल कर सकते हैं।

Source : Agency

6 + 2 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004