जोकोविच को तीसरे दौर में एंडी मरे और क्वार्टर फाइनल में सितसिपास से खेलना पड़ सकता

मेलबर्न

गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच को ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2024 के तीसरे दौर में एंडी मरे और क्वार्टर फाइनल में सातवीं रैंकिंग वाले स्टेफानोस सितसिपास से खेलना पड़ सकता है. ऑस्ट्रेलियाई ओपन 14 से 28 जनवरी तक मेलबर्न पार्क में खेला जाएगा.

सर्बियाई स्टार जोकोविच की निगाहें अपने 25वें सिंगल्स ग्रैंड स्लैम खिताब पर हैं. ऑस्ट्रेलियाई ओपन पर कब्जा करते ही वह सर्वाधिक ग्रैंड स्लैम जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे और मार्गरेट कोर्ट (24 महिला सिंगल्स ग्रैंड स्लैम) से आगे निकल जाएंगे.   

दूसरी तरफ महिलाओं में शीर्ष रैंकिंग वाली इगा स्वियातेक को पहले दौर में 2020 की चैम्पियन सोफिया केनिन से खेलना है और दूसरे दौर में 2016 की चैम्पियन एंजेलिक कर्बर या डेनियेले कोलिंस से टक्कर हो सकती है.

टूर्नामेंट के ड्रॉ गुरुवार को निकाले गए, जिसमें पूर्व चैम्पियन नाओमी ओसाका का सामना पहले दौर में 16वीं रैंकिंग वाली कैरोलिन गार्शिया से होगा. अमेरिकी ओपन चैम्पियन कोको गॉ भी इसी ड्रॉ में हैं.

तीन बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन कर्बर का सामना कोलिंस से होगा, जिसने 2022 में यहां स्वियातेक को सेमीफाइनल में हराया था. गत चैम्पियन एरिना सबालेंका का सामना पहले दौर में एक क्वालीफायर से होगा.

क्वार्टर फाइनल में तीसरी रैंकिंग वाली एलेना रिबाकिना की टक्कर पांचवीं रैंकिंग वाली जेसिका पेगुला से हो सकती है. वहीं पुरुष वर्ग में दूसरे नंबर के खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज का सामना छठी रैंकिंग वाले अलेक्जेंडर ज्वेरेव से हो सकता है.

Source : Agency

7 + 11 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004