बुजुर्गों और विशेष योग्यजनों ने मतदान कर चुनाव आयोग का किया धन्यवाद, सिरोही में होम वोटिंग में दिखा उत्साह

सिरोही.

निर्वाचन आयोग ने लोकसभा आम चुनाव 2024 में पहली बार 85 प्लस अधिक आयु वर्ग के बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए होम वोटिंग की सुविधा प्रदान की। जिले में प्रथम चरण में रविवार से होम वोटिंग से मतदान का कार्य शुरू हो गया है, जो 16 अप्रैल तक चलेगा। इस प्रक्रिया में पोलिंग पार्टियां घर-घर जाकर 85 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं से मतदान करवाया जा रहा है।

जिले में रविवार को मतदान दलों द्वारा घर-घर पहुंच कर पात्र मतदाताओं को मतदान करवाया गया एवं मतदाताओं ने पूर्ण उत्साह के साथ होम वोटिंग का लाभ उठाया तथा चुनाव आयोग की इस पहल की मुक्तकंठ से प्रशंसा की उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग ने बुजुर्गों एवं विशेष योग्यजनो को होम वोटिंग की जो सुविधा दी है वह वास्तव में बहुत ही आरामदायक एवं सुविधाजनक है। उन्होंने आयोग के इस नवाचार की सराहना की। गौरतलब है कि होम वोटिंग के तहत जिले में कुल 723 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसमें सिरोही विधानसभा के 217, पिण्डवाड़ा-आबू के 222 तथा रेवदर के 284 मतदाता सम्मिलित हैं। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में शेष रहे होम वोटिंग मतदाताओं की होम वोटिंग 22 और 23 अप्रैल को होगी।

86 वर्षीय बुजुर्ग ने की सराहना
भाग संख्या 233 की 86 वर्षीय बाला सुबोध नारायण ने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा की गई होम वोटिंग की व्यवस्था शानदार है वर्ना वोट नहीं दे पाते।उन्होंने चुनाव आयोग के इस नवाचार की सराहना की।

आयोग का नवाचार अभिनव
होम वोटिंग करने वाले बुजुर्ग जय श्री प्रसाद अग्रवाल ने कहा कि चुनाव आयोग का ये अभिनव नवाचार है जिससे घर बैठे मतदान की सुविधा मिली है। उन्होंने आयोग को इसके लिए धन्यवाद प्रेषित किया।

105 वर्षीय समरता राम ने चुनाव आयोग का धन्यवाद किया
दिव्यांग वोटर सविता ने कहा कि चुनाव आयोग की वजह से अब मतदान करने जाने वक्त परेशान नहीं होना पड़ेगा घर पे वोट देने की सुविधा होने से लाभ मिला है।

Source : Agency

7 + 12 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004