फीडे कैंडिडेट्स के विजेता डी गुकेश ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से की मुलाकात

चेलसी से हारकर टोटेनहम की चैम्पियंस लीग की उम्मीदों को झटका

 कीस को हराकर स्वियातेक मैड्रिड ओपन फाइनल में

फीडे कैंडिडेट्स के विजेता डी गुकेश ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से की मुलाकात

लंदन
 चेलसी के हाथों 2.0 से मिली हार के साथ टोटेनहम की चैम्पियंस लीग फुटबॉल के लिये क्वालीफाई करने की उम्मीदों को करारा झटका लगा।

प्रीमियर लीग में टोटेनहम की यह चार दिन में दूसरी हार थी। उसे आर्सनल ने रविवार को 3.2 से हराया था।

इंग्लैंड को अगले सत्र में चैम्पियंस लीग में चार ही कोटा स्थान मिलेंगे। टोटेनहम तालिका में पांचवें स्थान पर है और चौथे स्थान पर काबिज एस्टोन विला उससे सात अंक आगे है।

 

 कीस को हराकर स्वियातेक मैड्रिड ओपन फाइनल में

मैड्रिड
 इगा स्वियातेक ने मेडिसन कीस को सीधे सेटों में हराकर मैड्रिड ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उनका सामना एरिना सबालेंका से होगा।

शीर्ष वरीयता प्राप्त स्वियातेक ने कीस को 6.1, 6.3 से मात दी। अब वह सबालेंका से खेलेंगी जिन्होंने चौथी रैंकिंग वाली एलेना रिबाकिना को 1.6, 7.5, 7.6 से हराया है।

पुरूष वर्ग में दानिल मेदवेदेव 31वीं रैंकिंग वाले जिरि लेहेका से पहला सेट 4.6 से हारने के बाद क्वार्टर फाइनल मैच से रिटायर हो गए। उन्हें दाहिने पैर में चोट लगी थी और उपचार भी लेना पड़ा।

लेहेका का सामना अब 35वीं रैंकिंग वाले फेलिक्स आगर एलियास्सिमे से होगा।


फीडे कैंडिडेट्स के विजेता डी गुकेश ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से की मुलाकात

नई दिल्ली
अप्रैल में अंतरराष्ट्रीय शतरंज महासंघ कैंडिडेट्स (फीडे) का खिताब जीतने वाले भारतीय शतरंज स्टार डी गुकेश ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से उनके आवास पर मुलाकात की।

मुलाकात के दौरान खेल मंत्री ने गुकेश को पारंपरिक हिमाचली टोपी, शॉल और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। गुकेश और खेल मंत्री दोनों ने खेल और टूर्नामेंट के दौरान के अनुभव के बारे में बात की।

केंद्रीय मंत्री ने उन्हें भविष्य की प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाएं दीं। फीडे कैंडिडेट्स के राउंड 14 में, गुकेश ने काले मोहरों का इस्तेमाल करके प्रतिद्वंद्वी चैंपियनशिप के दावेदार हिकारू नाकामुरा को बराबरी पर रोका और अपनी जीत सुनिश्चित की।

17 वर्षीय गुकेश ने अप्रैल में इतिहास रचते हुए फीडे कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट 2024 जीता और टोरंटो में रोमांचक अंतिम दौर के बाद डिंग लिरेन के विश्व खिताब के लिए सबसे कम उम्र के दावेदार बन गए।

Source : Agency

2 + 10 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004