बॉलीवुड में सबको अपने किरदार से प्रभावित करने वालीं कंगना ने अब अपना पैर राजनीति में भी रख दिया, इतनी है कमाई

नई दिल्ली
बॉलीवुड की क्वीन के नाम से जानी जाने वाली कंगना रनौत हर समय अपनी शानदार एक्टिंग और अपने विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में ही रही है। बॉलीवुड में सबको अपने किरदार से प्रभावित करने वालीं कंगना ने अब अपना पैर राजनीति में भी रख दिया है। अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत में बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 में उनको उनके ही घर यानी के हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से टिकट दिया है। हालांकि उनका यह स्टेप किसी के लिए भी कोई बड़ा सरप्राइज नहीं है। उनके ऑफिसियल सोशल मीडिया अकाउंट पर वे अक्सर अपने राजनीतिक विचारों को दुनिया के सामने रखती देखी जाती है। इसके अलावा पिछले साल नवंबर से ही उनके पॉलिटिक्‍स में आने के संकेत दिखाई दे रहे थे।

बता दें कि पॉलिटिक्‍स पर अपने खुलकर विचार रखने वाली कंगना रनौत का जन्‍म 23 मार्च 1987 को हिमाचल के मंडी जिले में हुआ था। उनकी मां एक स्‍कूल टीचर हैं और उनके पिता एक बिजनेसमैन हैं।इनका परिवार पहले से ही राजनीति से जुड़ा रहा है। कंगना के परदादा सरजू सिंह रनौत अपने टाईम के विधायक थे। हालांकि इनके बाद कोई राजनीति में सक्रिय नहीं रहा। कंगना चंडीगढ़ से पढ़ी हैं।पर‍िवार कंगना को डॉक्‍टर बनाना चाहता था, लेकिन कंगना ने AIPMT (अब NEET) के एग्‍जाम को नहीं दिया।
 
कैसे शुरू किया बॉलीवुड में अपना करियर
डॉक्‍टर बनने की जगह वे हमेशा से अपनी लाइफ में कुछ अलग करना चाहती थीं। इसी के चलते वह महज 16 साल की उम्र में ही घर से भाग गईं थी। शुरुआत के दिनें में तो उनको काफी स्‍ट्रगल करना पड़ा था, लेकिन अपनी प्रतिभा के दम पर उन्‍होंने एक बड़ा मुकाम हासिल किया और बिना किसी वी गॉडफादर के अपनी एक अलग पहचान बनाई।आज के समय की बात करें तो कंगना एक मूवी करने के लिए कई एक्‍ट्रेस से भी ज्‍यादा फीस लेती हैं।  2006 से अपने एक्टिंग को करियर की शुरूआत करने वाली कंगना ने अनुराग बासु की फिल्म गैंगस्टर से की थी। कंगना ने अपने करियर के दौरान लम्हे, फैशन, राज 2, वन्स अपोन ए टाइम इन मुंबई, क्वीन, तनु वेड्स मनु, मणिकर्णिका और पंगा जैसी कई मशहूर फिल्‍मों में काम किया हैं।
 
क्या हैं कंगना की Net Worth
मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंगना रनौत की नेटवर्थ करीब 95 करोड़ रुपये है। एक फिल्‍म करने के वे 15 से 25 करोड़ रुपये तक की फीस लेती हैं। तो वहीं वो किसी ब्रांड का विज्ञापन करने के लिए 2 से 4 करोड़ रूपए तक चार्ज करती है। कंगना का खुद का एक प्रोडक्शन हाउस भी है। इसके अलावा कंगना रियलटी शो की जज भी कर चुकी है। इतना ही नहीं अपनी हालिया फिल्म थलाइवी के लिए उन्होंने 24 करोड़ रुपये वसूले थे। कंगना रनौत मुंबई के ब्रांदा इलाके में एक आलीशान फ्लैट में रहती है। जिसकी कीमत 16 करोड़ रूपए है। इसके अलावा कंगना ने मुंबई के पाली हिल्स में तीन मंजिला बिल्डिंग भी खरीदी है, जिसकी कीमत 20 करोड़ के करीब है। मनाली में कंगना ने एक 30 करोड़ की प्रापर्टी खरीदी है। और वहाँ पर एक आलीशान बंगला बनवाया है।
 
मंहगी गाड़ियों का है कलेक्शन
लग्‍जरी गाड़ियों का शौक रखने वाली कंगना रनौत के पास एक से बढ़ कर एक कारें हैं। कंगना ने पहली बार बीएमडब्ल्यू सीरीज की कार खरीदी थी। इनके पास BMW 7-सीरीज, एक Mercedes Benz GLE SUV, एक Audi Q3 और Mercedes Maybach S-Class जैसी लग्‍जरी कार शामिल हैं।

 

Source : Agency

6 + 5 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004