केजरीवाल ने डाइट और दवा से जुड़ी याचिका राउज एवेन्यू कोर्ट में डाली, आज विशेष न्यायाधीश कावेरी बाजवा फैसला सुनाएंगी

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डाइट और दवा से जुड़ी याचिका राउज एवेन्यू कोर्ट में डाली हुई है। इस याचिका पर आज विशेष न्यायाधीश कावेरी बाजवा फैसला सुनाएंगी। दरअसल, अरविंद केजरीवाल का कहना है कि उनकी शुगर की जांच के लिए हर दिन 15 मिनट डॉक्टरों की सलाह वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए मिल जाए।

अरविंद केजरीवाल आबकारी घोटाले के मनी लांड्रिंग मामले में जेल में बंद हैं। 19 अप्रैल को राऊज एवेन्यू कोर्ट में अरविंद केजरीवाल के वकील व ईडी के बीच में लंबी बहस हुई थी। विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने बहस को सुनने के बाद कहा था कि अदालत इस मामले में सोमवार को अपना फैसला सुनाएगी। ईडी ने अरविंद केजरीवाल की इस याचिका के खिलाफ जमकर तर्क दिए थे। उनका कहना था कि केजरीवाल जेल में आलू-पूड़ी व मिठाइयां खा रहे हैं, जिससे वह जमानत का आधार बना सकें।

केजरीवाल ने वापस ली अपनी अर्जी
अरविंद केजरीवाल ने अपनी पुरानी अर्जी में सप्ताह में तीन बार डॉक्टरों से परामर्श लेने की मांग की थी। उन्होंने उस अर्जी को वापस लेकर शुक्रवार को ताजा अर्जी दाखिल कर दी थी। उसमें उन्होंने कहा था कि उनके शुगर लेवल में उतार चढ़ाव हो रहा है। ऐसे में उन्हें हर दिन 15 मिनट के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डॉक्टर से परामर्श की अनुमति दी जाए। इसके साथ उन्होंने अनुरोध किया है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उनकी पत्नी भी इसमें शामिल हों।

Source : Agency

6 + 10 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004