3 मई 2024 को शुक्रवार को भाग्यशाली राशियाँ

कल 3 मई दिन शुक्रवार को गुरु ग्रह के वृषभ राशि में होने से कुबेर योग के समान फलदायी लाभ योग बना है, जिससे धन योग के नाम से जाना जाता है। वहीं चंद्रमा शनिदेव की राशि कुंभ में संचार कर रहे हैं, जहां पहले से ही शनिदेव विराजमान हैं। साथ ही कल वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है और इस दिन धन योग के साथ ब्रह्म योग, ऐन्द्र योग, शतभिषा नक्षत्र का शुभ संयोग भी बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व भी बढ़ गया है।

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, कल बन रहे शुभ योग का लाभ वृषभ, कर्क, कन्या समेत 5 राशियों को मिलने वाला है। इन राशियों के सम्मान व धन में अच्छा इजाफा होगा और परिवार में सभी सदस्य स्वस्थ्य नजर आएंगे। राशियों के साथ ज्योतिषीय उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के करने से कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और माता लक्ष्मी का आशीर्वाद भी प्राप्त होगा, जिससे धन संबंधित समस्या दूर रहेगी। आइए जानते हैं कल यानी 3 मई का दिन किन किन राशियों के लिए लकी रहने वाला है।
  
वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 3 मई का दिन

वृषभ राशि वालों के लिए कल यानी 3 मई का दिन अच्छा रहने वाला है। वृषभ राशि वाले कल सभी क्षेत्रों में प्रभावी प्रदर्शन करेंगे और धार्मिक आयोजनों में भी बढ़-चढ़कर भाग लेंगे, जिससे आपकी छवि और भी निखरेगी। साझेदारी में काम करना चाहते हैं तो कल से आप यह काम शुरू कर सकते हैं, आपको अच्छा धन लाभ होगा और भविष्य भी सुरक्षित रहेगा। व्यापारी अपनी पुरानी योजनाओं से अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं, जिससे वे अपने दैनिक खर्चों को आसानी से पूरा कर पाएंगे। वहीं नौकरी पेशा जातकों को कार्यस्थल पर योग्यता के अनुरूप काम मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी और सभी सदस्य अपने अपने कार्यों में व्यस्त रहने के बाद भी एक दूसरे की मदद के लिए तैयार रहेंगे।

वृषभ राशि वालों के लिए शुक्रवार का उपाय : शुक्रवार को माता लक्ष्मी के मंदिर में बताशा, शंख, कौड़ी, कमल, मखाना आदि मां को अर्पित करें और लक्ष्मी चालीसा का पाठ करें।

कर्क राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 3 मई का दिन

कल यानी 3 मई का दिन कर्क राशि वालों के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। कर्क राशि वाले कल योजनाओं को बनाते हुए कड़ी मेहनत करेंगे और आपकी नेतृत्व क्षमता मजबूत होगी। विद्यार्थियों को अपनी मेहनत के अनुरूप परिणाम मिलने से उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। कल आपकी मुलाकात कुछ नए लोगों से हो सकती है, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगी। जीवनसाथी के माध्यम से कल आपको धन लाभ और सामाजिक लाभ होने के योग बन रहे हैं, जिससे आप दोनों के बीच आपसी सामंजस्य बेहतर होगा। नौकरी पेशा जातकों को कल अधिकारियों का साथ मिलेगा, जिससे आप सभी कार्यों को आसानी से पूरे कर लेंगे। भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और परिवार में थोड़ा बहुत जो मनमुटाव चल रहा है, कल वह भी खत्म हो जाएगा, जिससे सुख शांति बनी रहेगी।

कर्क राशि वालों के लिए शुक्रवार का उपाय : नौकरी व व्यवसाय में उन्नति के लिए पीपल के पेड़ के नीचे लोहे के बर्तन में जल, चीनी, दूध, घी मिलाकर पीपल की जड़ में डाल दें, ऐसा आप 21 शुक्रवार तक करते रहें।

कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 3 मई का दिन

कन्या राशि वालों के लिए कल यानी 3 मई का दिन सुखद परिणाम लेकर आएगा। कन्या राशि वालों का लंबे समय से रुका हुआ काम कल भाग्य का साथ मिलने से पूरा हो सकता है और आपके पास पर्याप्त मात्रा में धन आएगा। सफलता और लक्ष्य को पूरा करने की इच्छा आपको शीर्ष पर पहुंचने के लिए प्रेरित करेगी और आप इस दिशा में काम भी करेंगे। नौकरी पेशा जातकों कल किसी दूसरी कंपनी से अच्छा ऑफर मिल सकता है, जिसके बारे में सोच विचार कर सकते हैं। अगर आपने पहले कभी निवेश किया है, कल आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है। व्यापारी कल कुछ नई योजनाओं का पूरा लाभ उठाएं और आपकी व्यापारिक साख भी बढ़ेगी। आप ननिहाल पक्ष के लोगों से सुलह कराने के लिए मां को ले जा सकते हैं। पारिवारिक जीवन की बात करें तो सभी को साथ लेकर चलने के आपके प्रयास सफल रहेंगे और जीवनसाथी से आपको भरपूर सहयोग और सानिध्य मिलेगा।

कन्या राशि वालों के लिए शुक्रवार का उपाय : शुक्रवार को लाल रंग के कपड़े में सवा किलो साबुत चावल अपने हाथ में रख लें और फिर पांच माला 'ॐ श्रीं श्रीये नम मंत्र' का जप करके पैसे रखने वाले स्थान पर रख दें।

धनु राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 3 मई का दिन

कल यानी 3 मई का दिन धनु राशि वालों के लिए विशेष फलदायी रहने वाला है। धनु राशि वालों की कल माता लक्ष्मी की कृपा से सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी और अटके धन की प्राप्ति भी होगी। आपकी बातचीत का तौर-तरीका काफी अच्छा और सुलझा हुआ रहेगा, जिसका फायदा आपको पर्सनल और प्रफेशनल लाइफ दोनों में मिलेगा। जो शादीशुदा जातक संतान प्राप्ति की इच्छा रखते हैं, उनको कल खुशखबरी मिल सकती है। साथ ही परिवार की चुनौतियों को दूर करने में मिलकर काम भी करेंगे। अगर आप किसी स्वास्थ्य संबंधी समस्या से परेशान हैं तो कल आपको राहत मिलेगी और रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होगी। नई जमीन व वाहन खरीदने की चाहत भी कल पूरी हो सकती है और आप सभी के हितों का ध्यान रखेंगे। दोस्तों के साथ कल कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं।

धनु राशि वालों के लिए शुक्रवार का उपाय : धन संबंधित समस्या दूर करने के लिए शुक्रवार को माता लक्ष्मी को खीर का भोग लगाएं और श्री लक्ष्मी नारायण का पाठ करें।

Source : Agency

13 + 11 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004