उड़ीसा महानदी में पलटी श्रद्धालुओं से भरी नाव पलटी, 8 लोग लापता

रायगढ़
जिले की सीमा से लगे ओडिसा के रेंगाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शर्धा महानदी घाट में  नाव पलटने की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं अभी भी 8 लोग लापता हैं।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रायगढ़ जिले से लगे हुए ओडिसा के झारसुगुड़ा जिले के रेंगालि थाना अंतर्गत आने वाले शर्धा महानदी घाट में रायगढ़ जिले के कोतरलिया निवासी गंगाराम लोहर के यहां खरसिया से 50 लोग पहुंचे थे जहां से सभी एक साथ ओडिसा के पंचगांव में स्थित पथरसेनी मंदिर दर्शन करने गए हुए थे।

इस दौरान नाव में घूमने के दौरान बीच नदी में नाव पलट जाने की घटना से अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हो गई। बताया जा रहा है कि इस दौरान नाव में 70 लोग सवार थे जिसमें अभी तक एक का शव बरामद हुआ है जबकि आठ लोग अभी भी लापता हैं। घटना की जानकारी मिलते ही ओडिसा पुलिस के अलावा रायगढ़ जिले की पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर गोताखोरों की मदद से लापता लोगों को ढूंढने के प्रयास में जुट गई है।

यह घटना झारसुगुड़ा के लखनपुर ब्लॉक के अंतर्गत सारदा के पास महानदी नदी में हुई है. यहां एक नाव बच्चों और महिलाओं को लेकर जा रही थी, जो किसी कारण से पलट गई. इस घटना में एक की मौत हुई है, वहीं 7 लोग लापता हैं, जिनका अभी तक कोई पता नहीं चला है, जिससे उनके परिजन बेहाल हैं.

स्थानीय मछुआरों ने 40 से ज्यादा लोगों को बचाया

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बरगढ़ जिले के बांधीपाली क्षेत्र से नाव यात्रियों को लेकर जा रही थी. जब नाव पलटी, उस समय कुछ स्थानीय मछुआरे मौजूद थे, जिन्होंने साहस दिखाकर 40 से अधिक लोगों को बचा लिया. वहीं जो लोग अब तक लापता हैं, रेस्क्यू टीम उनका पता लगाने में जुटी है. हालांकि महानदी की तेज लहरों के बीच रेस्क्यू में परेशानी आ रही है.

Source : Agency

11 + 13 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004