2 कटोरी दाल से 1.5 किलो करारे और चटपटे मंगोड़े बिना झंझट बनाये

मूंग दाल के मंगोड़े | मंगोडा दाल पकोड़ा विस्तृत फोटो और वीडियो रेसिपी के साथ। हरे मूंग दाल और मिश्रित सब्जियों के साथ तैयार एक आसान और सरल डीप फ्राइड स्नैक पकोड़ा रेसिपी। यह एक आदर्श स्वस्थ मानसून या बरसात के मौसम की चाय के समय का स्नैक है जो अपनी खस्ता और कुरकुरे बाहरी परत बनावट और अंदर से नरम और नम के लिए जाना जाता है। चाय के समय के स्नैक के रूप में परोसने के अलावा, इसे एक साइड डिश के रूप में या प्रोटीन में उच्च होने के कारण नाश्ते के रूप में भी परोसा जा सकता है। मंगोड़े रेसिपी

 मंगोडा दाल पकोड़ा स्टेप-बाई-स्टेप फोटो और वीडियो रेसिपी के साथ। पकोड़ा या वड़ा रेसिपी भारतीय व्यंजनों में बहुत आम हैं। यह आम तौर पर आटे या सब्जी या खस्ता और कुरकुरे बनावट के लिए दोनों के संयोजन के साथ तैयार किया जाता है। ये आम तौर पर अपने लिप-स्मैकिंग नमकीन स्वाद के लिए पसंद किए जाते हैं। हालांकि, अन्य प्रकार के पकोड़ा व्यंजन भी हैं जो अपनी भरने की विशेषता के लिए जाने जाते हैं और मंगोड़े या मूंग दाल पकोड़ा रेसिपी ऐसी ही एक रेसिपी है।

मैंने कुछ डीप-फ्राइड पकोड़े व्यंजनों को पोस्ट किया है, लेकिन मूंग दाल के मंगोड़े की यह रेसिपी स्वस्थ स्नैक्स में से एक होना चाहिए। यह मुख्य रूप से मूंग दाल के उपयोग और अधिक महत्वपूर्ण रूप से सब्जियों के संयोजन के कारण होता है। विशेष रूप से, मैंने इसे एक दिलचस्प और स्वस्थ स्नैक बनाने के लिए पत्तेदार सब्जियों और जड़ी-बूटियों का उपयोग किया है। इसके अलावा, दाल के उपयोग के कारण, यह भरने वाले गहरे तले हुए स्नैक्स में से एक है। इसलिए, इसे शाम के स्नैक के रूप में परोसने के अलावा, इसे नाश्ते के व्यंजन के रूप में या अपने पसंदीदा चावल दाल कॉम्बो भोजन के लिए एक साइड डिश के रूप में भी परोसा जा सकता है। मैं इसे विशेष रूप से अपने नाश्ते के लिए बनाती हूं और इसे दोपहर के भोजन के लिए भी बढ़ाती हूं। इस संस्करण की कोशिश करें और मुझे बताएं कि क्या आप इसे पसंद करते हैं?

मूंग दाल के मंगोड़े इसके अलावा, मंगोडा दाल पकोड़ा रेसिपी के लिए कुछ और अतिरिक्त टिप्स, सुझाव और प्रकार। सबसे पहले, मैंने विशेष रूप से प्रामाणिक स्वाद और फ्लेवर के लिए भिगोए गए हरे मूंग दाल का उपयोग किया है। हालांकि, इसे सब्जियों के समान संयोजन के साथ अन्य प्रकार की दाल के साथ भी बनाया जा सकता है। लेकिन इसे मंगोडा नहीं कहा जा सकता है। दूसरे, मैं यथासंभव अधिक से अधिक जोड़ने की सलाह दूंगी। बारीक कटी हुई सब्जियों को जोड़ने की कोशिश करें ताकि उन्हें आकार देना आसान हो और अंततः उन्हें डीप फ्राई करना आसान हो। आप इसमें गाजर, मटर, गोबी और यहां तक ​​कि ब्रोकोली जैसी सब्जियां भी डाल सकते हैं। अंत में, इन्हें एक गोल गेंद के आकार का बनाया जाता है और फिर डीप फ्राई किया जाता है। हालाँकि, आकार महत्वपूर्ण नहीं है और आप इसे अपनी पसंद और वरीयता के अनुसार आकार दे सकते हैं।

अंत में, मैं आपसे मंगोड़े रेसिपी की इस पोस्ट के साथ मेरे अन्य संबंधित स्नैक्स रेसिपी व्यंजनों का संग्रह की जांच करने का अनुरोध करती हूं। इसमें मुख्य रूप से मेरी अन्य संबंधित व्यंजनों जैसे कि रवा बोंडा रेसिपी, वेज फिश फ्राई रेसिपी, वेज फिंगर्स रेसिपी, सूजी सैंडविच रेसिपी, लौकी वड़ी रेसिपी, इंस्टेंट स्प्रिंग रोल रेसिपी, वेज चिकन नगेट्स रेसिपी, हरी मटर पकोड़ा बज्जी रेसिपी, पकोड़ा बैटर रेसिपी, दही के कबाब रेसिपी शामिल हैं। इसमें मुख्य रूप से मेरी अन्य संबंधित रेसिपी श्रेणियां शामिल हैं, जैसे,

Source : Agency

14 + 4 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004