विवेक साहू कल जमा करेंगे नामांकन

 

भोपाल

कांग्रेस ने मंगलवार को नामांकन जमा करने के दौरान अपनी ताकत दिखाई, वहीं बुधवार को भाजपा यहां पर अपनी ताकत दिखाएगी। भाजपा उम्मीदवार विवेक साहू बंटी बुधवार को अपना नामांकन जमा करने वाले हैं। उनकी नामांकन रैली में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, राज्यसभा सदस्य कविता पाटिदार सहित अन्य नेता मौजूद रहेंगे। नामांकन रैली में भाजपा के लिए सुखद बात यह रहेगी कि विवेक साहू से नाराज चल रहे पूर्व मंत्री चौधरी चंद्रभान सिंह भी रैली में शामिल रहेंगे।

बुधवार को भाजपा प्रत्याशी की नामांकन रैली शहर के प्रमुख मार्गों से गुजरेगी। वहीं आमसभा का आयोजन शहर के दशहरा मैदान में किया जाएगा। पहले नामांकन दाखिल किया जाएगा। इसके बाद दशहरा मैदान पर सभा होगी। सभा को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा संबोधित करेंगे।

प्रतिष्ठा की सीट की जिम्मेदारी विजयवर्गीय के पास
भाजपा के लिए यह सीट प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गई है। इस सीट पर जीत की जिम्मेदारी संगठन ने मंत्री कैलाश विजयवर्गीय को सौंपी है। इस सीट पर आखिरी बार पूर्व मुख्यमंत्री सुंदर लाल पटवा भाजपा के टिकट पर लोकसभा का चुनाव जीते थे, लेकिन वे अगला चुनाव हार गए। करीब 27 साल पहले पटवा ने यह चुनाव जीता था। यहां से भाजपा सिर्फ एक ही बार जीत है। छिंदवाड़ा मूल रूप से कमलनाथ का गढ़ है। लोकसभा के पिछले चुनाव में कांग्रेस मध्य प्रदेश की 29 सीटों में से 28 सीटें हार गई थी, केवल छिंदवाड़ा सीट पर ही वह जीत दर्ज कर सकी थी।

Source : Agency

10 + 8 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004