पूर्णिया-सीमांचल और बिहार को किसी ने नहीं पूछा और हम इसे विकास में पीछे नहीं रहने देंगे, पूर्णिया पहुंचे पीएम मोदी ने इंडी गठबंधन पर साधा निशाना

पूर्णिया.

विषहरी माई की जय, भक्त प्रह्लाद और मेंही बाबा की धरती को नमन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्णिया में जनसभा को संबोधित करना शुरू किया। उन्होंने लोगों के उत्साह की चर्चा करते हुए पूछा- विकासित भारत के लिए चार जून? जवाब मिला- 400 पार। उन्होंने कहा कि वंचितों को किसी ने नहीं पूछा, हम पूज रहे हैं। एक समय केंद्र की सरकारें बिहार को पिछड़ा कहकर पीछा छुड़ा लेती थी। सीमांचल को पिछड़ा कहकर पल्ला झाड़ लेती थी। हमने सीमांचल और पूर्णिया के पूर्ण विकास को मिशन बनाया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील की कि पोलिंग बूथ जीतना है। हर पोलिंग बूथ जीतना है। उन्होंने लोगों से अपील की कि उनका एक काम कर दें कि यहां से जाने के बाद घर-घर जाकर कहिए- हमारे मोदी जी आए थे, अपना प्रणाम पहुंचाने के लिए भेजा है। पीएम मोदी ने पूर्णिया से एनडीए उम्मीदवार संतोष कुमार और कटिहार से दुलाल चंद्र गोस्वामी को रिकॉर्ड मतों से जिताने की अपील की। उन्होंने भारत माता के जयघोष के साथ अपनी बात खत्म की।
बिहार में भ्रष्टाचार के खिलाफ और बड़ी कार्रवाई होगी
प्रधानमंत्री ने चेतावनी देते हुए कहा कि देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वाला सरकार की नजर में है। यही लोग राजनीति के लिए सीएए का विरोध कर रहे। आगे उन्होंने भ्रष्टाचार की चर्चा करते हुए बिहार की बात की। उन्होंने कहा कि आपने उस दौर को देखा होगा, जब बिहार में जंगलराज था। नीतीश जी के नेतृत्व में बिहार बदला। महागठबंधन वाले लोग बिहार में महाजंगलराज की वापसी चाहते हैं। मोदी के रहते यह मुमकिन नहीं हैं। मैं कहता हूं कि भष्टाचार हटाओ तो ये कहते हैं भष्टाचार बढ़ाओ। प्रधानमंत्री ने चेतावनी दी। बोले- बिहार में भष्टाचार के विरोध में और बड़ी कर्रवाई होगी।
पाकिस्तान और विपक्ष की हालत बताई
प्रधानमंत्री ने उत्साहित भीड़ को अपने समर्थन में नारेबाजी से रोकते हुए कहा कि मेरी आवाज आपतक नहीं पहुंची तो सब बेकार हो जाएगा। उन्होंने विपक्ष से लेकर पाकिस्तान तक की हालत पर बात की। उन्होंने कहा कि पड़ोस के लोग हमला करने आ जाते थे। हमलोगो को गुस्सा आता था। कभी जो देश हमें आंखें दिखाता था, आज वह कटोरा लेकर घूम रहा है। उन्होंने इंडी एलांयस पर भी बात की। कहा कि भारत में रहकर यह लोग कहते है थे कि राम मंदिर बना तो देश में यह हो जाएगा, वह हो जाएगा। क्या कुछ हुआ? उन्होंने कहा कि घमंडिया गठबंधन ने सनातन को मिटाने की कसम खाकर रखी है, लेकिन हमें कोई मिटा नहीं सकता। प्रधानमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आपका सपना ही मोदी का संकल्प है। यह उसी संकल्प का परिणाम है कि 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए। उन्होंने पीएम आवास और जनधन बैंक खातों के फायदे बताए और कहा कि जो काम हुआ है, वह सब ट्रेलर है। पूर्णिया, बिहार और पूरे हिंदुस्तान को बहुत आगे लेकर जाना है। उन्होंने कहा कि मोदी गरीबी से निकलकर ही आपके बीच आया है। मोदी के ऊपर बाबा साहेब और उनके संविधान का बहुत बड़ा कर्ज है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि एनडीए सरकार ने सीमाचंल के भाग्य को बदलने के लिए बहुत सारी योजनाएं चलाईं। उन्होंने कहा- बिहार और पूर्णिया के पास सामर्थ्य की कभी कमी नहीं थी और न है। बिहार का 30 प्रतिशत मखाना अकेले पूर्णिया में पैदा करते हैं। एनडीए सरकार ने मखाना को सुपर फूड के रूप में पहचान दिलाई। मोटा अनाज गरीब का खाना नहीं, अमीरों का खाना बन रहा है। मक्के की भी एमएसपी पर खरीद हो रही हैं। भारत का पहला इथनॉल यूनिट पूर्णिया में लगाया गया है। हमारी सरकार ने सीमांचल में अच्छी सड़कों का निर्माण कराया। अब वह दिन दूर नहीं जब पूर्णिया में हवाई जहाज उतरेगा।

Source : Agency

3 + 1 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004