अध्यक्ष नड्डा बोले -मोदी जी ने पिछले 10 वर्षों में भारत की राजनीति की परिभाषा बदल डाली

 सीधी

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा मध्यप्रदेश के सीधी के बेहरी में जन सभा को संबोधित किया। नड्‌डा ने कहा, कांग्रेस के जमाने में पनडुब्बी घोटाला, चीनी घोटाला, चावल घोटाला, कॉमनवेल्थ घोटाला, कोयला घोटाला हुआ, हेलिकॉप्टर वेस्टलैंड घोटाला, 2जी 3जी का घोटाला हुआ। कांग्रेस ने न अंतरिक्ष छोड़ा, धरती छोड़ी न पाताल छोड़ा, तीनों लोक में घोटाला किया। I.N.D.I. घमंडिया गठबंधन में सभी भ्रष्टाचारी एक जगह इकट्‌ठा हो गए। इनके आधे नेता बेल पर हैं या जेल में हैं।

लोकसभा चुनाव में पार्टी की पक्की करने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं। उन्होंने सीधी लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी डॉ. राजेश मिश्र के समर्थन में बहरी सिंहावल में चुनावी सभा की संबोधित किया। इस दौरान जेपी नड्डा ने देश के विकास, पाकिस्तान और चाइना की बात। इसके अलावा कांग्रेस समेत इंडी गठबंधन की सभी पार्टियों के भ्रष्टाचार पर जमकर प्रहार किए। पढ़िए जेपी नड्डा के सभा की बड़ी बातें।    

अब रिपोर्ट कार्ड की राजनीति होगी
जेपी नड्डा ने कहा- पहले राजनीति लोगों को बांटकर होती थी। कांग्रेस ने लबें समय तक भाई-भाई को बांटा है। वोटबैंक की राजनीति की, फिर वोट लेने के बाद सरकार किसी जाति, समुदाय या वर्ग की बन जाती थी, वह सबकी सरकार नहीं होती थी। लेकिन, मोदी जी ने पिछले 10 वर्षों में भारत की राजनीति की परिभाषा बदल डाली है। अब राजनीति होगी तो केवल विकास और रिपोर्ट कार्ड की होगी।

जवान को आदेश, जहां गोली चले वहीं भून डालो
भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने कहा- 10 साल पहले पाकिस्तान जब पुंछ में गोली चलता था तो वो नगरोटा सेंटर पर रिपोर्ट करते थे। नगरोटा चंड़ी मंदिर को रिपोर्ट करता था और चंड़ी मंदिर दिल्ली में रिपोर्ट करता था और वहां से आदेश आता था अभी रुको, अभी रुको। जब से मोदीजी पीएम बनें हैं, आपके यहां से गए हुए जवान को आदेश है, जहां गोली चले वहीं भून डालो। हमारे जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक किया। पुलवामा की घटना तो देश के पीएम ने खुले मंच से कहा- पाकिस्तान तुमने गलती कर दी है, खामियाजा तो भुगतना पड़ेगा। 10 दिन के अंदर एयर स्ट्राइक करके हमारी सेना ने पाकिस्तान में घुसकर जितने हमारे खिलाफ चल रहे थे सभी को ध्वस्त कर दिया। देश हर दृष्टि से आगे बढ़ रहा है। इसलिए ये नारा सही है अबकी बार 400 पार।


भारत विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनेगा
आज दुनिया में अमेरिका जैसे देश की भी आर्थिक स्थिति लड़खड़ा रही है। सारे यूरोप, जापान और ऑस्ट्रेलिया की भी आर्थिक स्थिति लड़खड़ा रही है। लेकिन, इंटरनेशनल मॉनेटरी फंड (IMF) को सबसे सुनहरा भविष्य भारत का दिख रहा है। भारत 11वें से 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन चुका है। अब मोदीजी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद 2027 तक भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

अब मोबाइल पर मेड इन इंडिया लिखा होता है
जेपी नड्डा ने कहा कि 10 साल पहले गणेशजी भी चाइना से आते थे। अब आप जो गणेशजी लाकर दिवाली पर लाकर पूजा करते हैं, वो भारत में बन रहे हैं। आज भारत खिलौने के एक्सपोर्ट में ढाई गुना की वृद्धि कर गया है। 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन गया। पहले आपके पास मेड इन चाइना का मोबाइल होता था और अब आपके मोबाइल पर मेड इन इंडिया लिखा होता है है। पीएम मोदी ने हर दृष्टि से विकास को आगे बढ़ाया है।

मध्य प्रदेश में 55 लाख नल जल कनेक्शन दिए गए  
पीएम मोदी ने पिछले 10 साल में गांव, गरीब, वंचित, पीड़ित, शोषित, दलित, युवा, महिला और किसान सबकी चिंता की है। सबको आगे बढ़ाया है। जल जीवन मिशन के अंतर्गत पूरे देश में 11 करोड़ 30 लाख कनेक्शन दिए गए। जिनमें से 55 लाख कनेक्शन मध्य प्रदेश में और 1.60 लाख कनेक्शन यहां सीधी में दिए गए। प्रधानमंत्री मोदी ने देश के 10 करोड़ 74 लाख परिवारों, यानी 55 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना के तहत हर वर्ष 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी है। देश के करोड़ों लोगों को पक्के आवास दिए गए, गैस सिलेंडर दिए हैं।   

 

Source : Agency

10 + 3 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004