राहुल गांधी ने कहा, "कांग्रेस संविधान को बचाने की कोशिश कर रही है", जिसका तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत किया गया

कोझिकोड (केरल)
केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ अपना हमला जारी रखते हुए वायनाड सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को तिरुवेम्बडी में अपने विशाल रोड शो के दौरान कहा कि कांग्रेस भारतीय संविधान को बचाने की कोशिश कर रही है। राहुल गांधी ने रोड शो के दौरान कहा, "इस चुनाव में केवल एक ही मुद्दा है और अन्य सभी मुद्दे इसी मुख्य मुद्दे से उपजे हैं और यह वह तरीका है जिससे आरएसएस/भाजपा संविधान को नष्ट करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं और इसे बदलना भी चाहते हैं।"

राहुल गांधी ने कहा, "कांग्रेस संविधान को बचाने की कोशिश कर रही है", जिसका तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत किया गया। सोमवार को अपने चुनाव अभियान के तहत अपने निर्वाचन क्षेत्र में राहुल गांधी के आगमन के बाद से उनके रोड शो भारी भीड़ आकर्षित कर रहे हैं और ऐसा ही तब हुआ जब उनका काफिला उनके निर्वाचन क्षेत्र के अंदरूनी हिस्सों में पहुंचा। राहुल गांधी का निर्वाचन क्षेत्र तीन जिलों में फैला हुआ है। राहुल गांधी ने कहा, "कभी-कभी पीएम मोदी कहते हैं कि वह भारत में ओलंपिक लाएंगे, कभी-कभी वह कहते हैं कि वह लोगों को चंद्रमा पर भेजेंगे। लेकिन उन्हें महंगाई और कृषि उपज पर कम रिटर्न जैसे लोगों के सामने आने वाले महत्वपूर्ण मुद्दों में कोई दिलचस्पी नहीं है। इसके बजाय वह केवल कुछ व्यापारिक लोगों के कल्याण में रुचि रखते हैं, जबकि कांग्रेस देश के लोगों में रुचि रखती है।”

“चुनावी बॉन्ड अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है और यह सब व्यवसायियों से पैसे ऐंठने के लिए किया गया था। यह बिल्कुल वैसा ही है जैसे हर गांव में कुछ लोग होते हैं, जो डरा-धमका कर, पैसा वसूल कर आगे बढ़ जाते हैं। फिर मीडिया पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, किसी भी मीडिया हाउस ने चुनावी बॉन्ड पर रिपोर्ट नहीं की। राहुल गांधी ने कहा, "वे जानते हैं कि अगर वे इस पर रिपोर्ट करेंगे, तो ईडी उनके घर आ जाएगी और इसलिए उससे बचने के लिए मीडिया चुप हो गया है।"

राहुल गांधी ने वायनाड के लोगों को आश्वासन दिया कि वह उनके सामने आने वाले प्रमुख मुद्दों से अच्छी तरह वाकिफ हैं, जिसमें मेडिकल कॉलेज की कमी, मानव-पशु संघर्ष और रात के यातायात पर प्रतिबंध शामिल है और उन्होंने कहा कि इन सभी मुद्दों का समाधान किया जाएगा। जब इंडिया गठबंधन दिल्ली में सत्ता संभालेगा और कांग्रेस के नेतृत्व वाला यूडीएफ केरल में सत्ता संभालेगा। राहुल गांधी का मुकाबला सीपीआई की एनी राजा और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन से है।

Source : Agency

5 + 13 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004