MP के कई जिलों में आज बारिश का अलर्ट जारी, 25 अप्रैल से भीषण गर्मी पड़ने का अनुमान

भोपाल

मध्यप्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) के एक्टिव होने से आंधी और बारिश का दौर चल रहा है। भोपाल, रायसेन समेत कुछ जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे, यानी सोमवार को जबलपुर, छिंदवाड़ा समेत 17 जिलों में बारिश होने का अनुमान जताया है।

अगले 24 घंटो में बारिश  होने का अनुमान

वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) के एक्टिव होने से मध्यप्रदेश में आंधी और बारिश का दौर रगेगा। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में जबलपुर, छिंदवाड़ा समेत 17 जिलों में बारिश होने का अनुमान जताया है।

मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक (MP Weather Today) प्रदेश में अगले 2 दिनों गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है। इसके बाद मौसम साफ हो जाएगा।

इसके बाद 25 अप्रैल से तेज गर्मी पड़ेगी। जिन शहरों में अभी 40-42 डिग्री टेम्प्रेचर है, वहां 42 से 44 डिग्री तक पहुंच सकता है। इसके साथ ही रातें भी गर्म रहेंगी। वहीं, भारी उमस का असर भी दिखाई देगा।

आपको बता दें कि बीते 3 दिनों से प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश हो रही है। रविवार को तेज गर्मी के बाद शाम को कई जिलों में मौसम बदल गया। भोपाल, रायसेन और नर्मदापुरम में तेज बारिश भी हुई है।

राजधानी में गिरा पानी

आपको बता दें कि राजधानी भोपाल में भीषण गर्मी के बीच आज यानी सोमवार सुबह गरज-चमक के साथ बारिश हुई। कुछ देर पानी गिरने के बाद धूप भी निकल आई।
बारिश से सड़कें हुईं तरबतर

राजधानी में रविवार को दिनभर गर्मी रही और 37.7 टेम्प्रेचर डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके बाद शाम को अचानक मौसम बदला और बारिश शुरू हो गई।

कई इलाकों में 10 से 15 मिनट तक तेज बारिश हुई। वहीं नर्मदापुरम में भी गरज-चमक के साथ पानी गिरा। इटारसी में तो 15 से 20 मिनट तक बारिश हुई, जिससे शहर की सड़कें तरबतर हो गईं।

इसके साथ ही खरगोन के बड़वाह में भी पानी गिरा। साथ ही मौसम बदलने से बिजली सप्लाई भी प्रभावित हुई। रात में इंदौर, सागर, विदिशा, बुरहानपुर, रायसेन, बड़वानी, सीहोर, हरदा, बैतूल, दमोह,  नरसिंहपुर में भी मौसम बदला रहा।

इसलिए बदला मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक, वर्तमान में एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) एक्टिव है। जिसकी वजह से प्रदेश में बूंदाबांदी और आंधी का दौर चल रहा है। ऐसा ही मौसम अगले 2 दिन और बना रहेगा।

चलिए अब जानते हैं कब-कहां बारिश के आसार
22 अप्रैल

जबलपुर

छिंदवाड़ा

बुरहानपुर

खंडवा

बैतूल

नर्मदापुरम

रायसेन

सागर

नरसिंहपुर

पांढुर्णा

बालाघाट

मंडला

कटनी

मैहर

उमरिया

डिंडोरी

शहडोल

अनूपपुर
23 अप्रैल

बैतूल

छिंदवाड़ा

पांढुर्णा

सिवनी

बालाघाट

मंडला

डिंडोरी

 

 

Source : Agency

8 + 15 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004