सचिन पायलट उत्तर प्रदेश से लौटे- उत्तराखंड और पंजाब में बनेगी कांग्रेस सरकार, यूपी पर यह बोले

टोंक
राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने गुरुवार को दावा किया कि उत्तराखंड और पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनेगी जबकि उत्तर प्रदेश में मतदाताओं के लिए कांग्रेस एक बेहतर विकल्प के रूप में सामने आ रही है। उत्तर प्रदेश का दौरा कर लौटे पायलट ने टोंक में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, 'उत्तराखंड और पंजाब में हम सरकार बनाएंगे। उत्तर प्रदेश में लोग बदलाव चाहते है और कांग्रेस एक बेहतर विकल्प बनकर सामने आ रही है।' पायलट ने उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के कार्यकाल में किसानों के उत्पीड़न, महिलाओं के शोषण का आरोप लगाते हुए कहा, 'आप किसानों के साथ इतनी बर्बरता करेंगे, महिलाओं का शोषण उत्पीड़न होगा... उत्तर प्रदेश के हर जिले में जिस प्रकार से पुलिस और प्रशासन ने कानून के दायरे के बाहर जाकर काम किया है लोगों में आतंक फैलाया है और जिस रवैये से काम किया है उसमें हर चीज काबू के बाहर है...' उन्होंने कहा, 'महंगाई हो, बेरोजगारी हो, निवेश होता नहीं.. बिजली-पानी-सड़क की कोई बात नहीं करता.. सिर्फ वहां 'बुलडोजर' राज है और वहां 'एकाउंटर' का राज है और इसलिए मैं समझता हूं कि इश्तहार आप कुछ भी लिखवा लें.. अखबार में आप कितना भी इश्तहार दे, पोस्टर छपवा लें.. अरबों रुपये खर्च कर रहे है लेकिन धरातल पर आज भी भाजपा के विधायक को उसके क्षेत्र से लोगों ने भगा दिया वहां से तो लोगों में रोष है.. वे बदलाव चाहते हैं।'

'सपा-बसपा-भाजपा की सरकारों को नकार चुके लोग'
पायलट ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में कांग्रेस तीन दशक से सत्ता में नहीं है लेकिन समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी की सरकारें लोग वहां देख चुके हैं, उन सरकारों को लोग नकार चुके है। भाजपा को देख चुके हैं.. नकार चुके हैं.. हम लोग कोशिश कर रहे हैं कि एक बेहतर विकल्प दे सकें।' उत्तर प्रदेश में भाजपा के लोगों के दूसरी पार्टी में जाने पर कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा का अंतर्विरोध उत्तर प्रदेश में जगजाहिर है, उत्तर प्रदेश में कांग्रेस मजबूत विकल्प बनकर उभरेगी।
 
UP में खिसक रही भाजपा की जमीन: पायलट
पायलट ने कहा कि भाजपा कहती है हमारी डबल इंजन की सरकार है, लखनऊ और केंद्र में अगर सरकार इतनी मजबूत है और इतना उनके अंदर आत्मविश्वास है.. ऐसे में वर्तमान मंत्री और विधायक भाजपा छोड़कर भाग रहे हैं कुछ कारण तो होगा। आप समझ लीजिए कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की जमीन खिसक रही है, प्रधानमंत्री को लगातार वहां रैलियां करनी पड़ रही हैं।

 

Source : Agency

11 + 2 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004