भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज शिवपुरी में अपना नामांकन दाखिल किया

राजगढ़/ शिवपुरी

 तीसरे चरण के मतदान को लेकर नामांकन पत्र जमा करने की शुरूआत 12 अप्रैल से हो चुकी है। मंगलवार को राजगढ़ सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह भी नामांकन दाखिल किया। वह दोपहर बाद अपनी पत्नी अमृता के साथ राजगढ़ कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे थे। इससे पहले दिग्विजय ने पहले उन्होंने सपत्नीक जालपा माता के मंदिर में पहुंचकर पूजा-अर्चना की। लोकसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश में सियासी पारा हाई है. पहले चरण के चुनाव में अब 2 दिन शेष बचे हैं, वहीं तीसरे चरण के लिए नामांकन शुरू हो चुके हैं. मंगलवार को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia), पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh), फूल सिंह बरैया और ग्वालियर से कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक ने नामांकन फार्म भर दिया है. इस दौरान सिंधिया ने हजारों गाड़ियों के काफिले के साथ दम दिखाते हुए नामांकन करने पहुंचे. वहीं गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं. कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में अमित शाह के इस खास दौरे पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं.


उधर, केंद्रीय मंत्री और गुना-शिवपुरी सीट से भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शिवपुरी में आज अपना नामांकन दाखिल किया । इस मौके पर मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, लालसिंह आर्य आदि भी उनके साथ है। मंगलवार सुबह सिंधिया ने टेकरी स्थित हनुमान मंदिर में पहुंचकर पूजा-अर्चना की और बजरंगबली के दरबार में मत्था टेका। इसके बाद वह कारों के काफिले के साथ गुना से शिवपुरी के रवाना हुए। सिंधिया दोपहर करीब पौने दो बजे शिवपुरी पहुंचे। गुना बायपास से सिंधिया का रोड शो शुरू हुआ। समर्थकों की जिद पर सिंधिया खुले वाहन में सवार हुए। जगह-जगह समर्थक फूल बरसाकर उनका स्वागत कर रहे हैं।

एबी रोड पर लगा जाम

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का काफिला गुना से शिवपुरी के लिए प्रस्थान किया। पर जैसे- जैसे उनकी गाड़ी बढ़ने लगी, पीछे गाड़ियां जाम में फंसने लगीं। जगह-जगह स्वागत के लिए समर्थक खड़े हैं, जिससे एबी रोड पर वाहनों का लंबा रेला लग गया।

2000 गाड़ियों के काफिले के साथ निकले सिंधिया

हालांकि पहले तय हुआ था कि सिंधिया के काफिले के साथ ही सीएम मोहन यादव, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा साथ में जाएंगे लेकिन सिंधिया के काफिले के साथ इनमें से कोई शामिल नहीं हुआ. इसके बाद सिंधिया को अकेले ही 2000 गाड़ियों के साथ काफिला निकालना पड़ा. पूरी खबर यहां पढ़ें 2000 गाड़ियों का काफिला लेकर नामांकन फॉर्म जमा करने पहुंचे सिंधिया, बुलडोजर से समर्थकों ने की फूलो की वर्षा

जनसेवा का संकल्प

इससे पहले मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद सिंधिया ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि जनसेवा का संकल्प आज हम सब ले रहे हैं। क्षेत्र के विकास के लिए, प्रदेश के विकास के लिए और देश के विकास के लिए। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आज भारत विकास पथ पर अग्रसर हो चुका है।

शिवपुरी में नामांकन पत्र दाखिले के बाद पोलो ग्राउंड पर 2.15 बजे विशाल जनसभा होगी। सिंधिया सोमवार की रात्रि गुना पहुंचे थे, जहां उन्होंने पहले गुरुद्वारा साहब पहुंचकर मत्था टेका। इसके बाद जैन मंदिर पहुंचे। इस दौरान जैन समाज के लोगों से मुलाकात कर रात्रि विश्राम गुना में ही किया।

दिग्विजय का सादगी पर जोर

दिग्विजय सिंह ने पहले ही कहा था कि वह सिर्फ चार लोगों प्रस्तावक, जिला कांग्रेस अध्यक्ष, लोकसभा प्रभारी व वकील के साथ निर्वाचन अधिकारी के समक्ष पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। उन्होंने कांग्रेसजनों से राजगढ़ में भीड़ नहीं लगाने का भी आव्हान किया था। राजगढ़ सीट से भाजपा प्रत्याशी रोडमल नागर ने सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था।

Source : Agency

2 + 1 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004