अतीक का शूटर बल्ली पंडित गिरफ्तार

  प्रयागराज
प्रयागराज पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. प्रयागराज पुलिस ने माफिया अतीक अहमद गैंग के शूटर और फरार चल रही शाइस्ता परवीन के खास गुर्गे बल्ली पंडित को गिरफ्तार कर लिया है. बल्ली पंडित हिस्ट्रीशीटर है और अतीक के जेल जाने के बाद शाइस्ता परवीन के साथ साए की तरह सुरक्षा में रहता था. उमेश पाल हत्याकांड से पहले अतीक की पत्नी शाइस्ता ने बल्ली पंडित से मुलाकात भी की थी, जिसका एक वीडियो सामने आया था.  

सुधांशु को जरायम की दुनिया में बल्ली पंडित के तौर पर जाना जाता है। पुलिस ने खुफिया इनपुट के आधार पर बल्ली को धर दबोचा, जब वह झोले में 10 बम भरकर जा रहा था।

पुलिस ने माफिया अतीक और उसकी बीवी शाइस्ता परवीन के खास गुर्गे रहे बल्ली पंडित को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बल्ली को चकिया इलाके से गिरफ्तार किया, जब वह बम लेकर कहीं जा रहा था। पुलिस ने उसे अतीक वाले इलाके से घेरकर गिरफ्तार कर लिया। बल्ली के पास से जिंदा बम बरामद हुए। बल्ली पुलिस कस्टडी में है और उससे पूछताछ की जा रही है।

MLA राजू पाल पर बरसाई थी गोलियां
2005 में पूर्व विधायक राजू पाल की हत्या में शामिल रहे बल्ली पंडित के ऊपर हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी, अपहरण, बलवा सहित 14 गंभीर मामले अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। बल्ली पिछले 20 साल से अतीक गैंग से जुड़ा रहा। अतीक अहमद के जेल जाने के बाद वह शाइस्ता परवीन के साथ साए की तरह रहता था। फिरौती की रकम खुद वसूला करता था।

शाइस्ता के साथ रहकर फिरौती वसूलता थाबल्ली पंडित का नाम अतीक गैंग के सक्रिय सदस्यों में शुमार है। केवल इतना ही नहीं, बरेली में अशरफ अहमद और साबरमती जेल में अतीक अहमद से जाकर कई बार बल्ली पंडित के मुलाकात करने और कॉल करने के सबूत भी पुलिस के हाथ लगे हैं। वह अतीक के नाम पर रंगदारी मांगने और जमीन हड़पने के खेल में भी लगा था।

जानकारी के मुताबिक, बल्ली पंडित की गिरफ्तारी खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के चकिया से हुई है. उमेश पाल हत्याकांड से पहले शाइस्ता बल्ली के घर भी गई थी. ऐसे में अब बल्ली पंडित से प्रयागराज पुलिस फरार शाइस्ता परवीन को लेकर पूछताछ कर रही है. साथ ही बल्ली से पूछताछ के बाद शाइस्ता के संभावित ठिकानों पर पुलिस टीम छापेमारी भी करने वाली है.

पकड़ा गया बल्ली पंडित अतीक गैंग का शार्प शूटर रह चुका है. उसपर कई मुकदमे दर्ज हैं. सूत्रों की मानें तो वह झोले में बम भरकर किसी वारदात को अंजाम देने जा रहा था. तभी पुलिस ने उसे धर दबोचा. खुल्दाबाद इलाके से पुलिस ने झोले में रखे 10 बम के साथ उसे गिरफ्तार किया है.


मुखबिर से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने पूरा प्लान बनाया फिर हिस्ट्रीशीटर बल्ली पंडित को पकड़ने के लिए टीमें लगाई गईं. फिलहाल, गिरफ्त में आए बल्ली पण्डित से पूछताछ जारी है. उसके पकड़े जाने के बाद शाइस्ता परवीन के बारे में अहम जानकारी मिल सकती है.

पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, बालू कारोबारी से 2 लाख रुपये रंगदारी मांगने का केस भी बल्ली के खिलाफ खुल्दाबाद थाने में दर्ज हुआ है. बल्ली उमेश पाल हत्याकांड के बाद से फरार चल रहा था. पुलिस की कई टीमें उसकी तलाश में जुटी हुई थीं.

बल्ली के खिलाफ प्रयागराज के कई थानों में संगीन धाराओं में 16 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. 2002 और 2005 में शहर पश्चिमी से पूर्व विधायक रहे राजू पाल पर भी हमला करने के आरोप में बल्ली पंडित जेल जा चुका है.

Source : Agency

6 + 6 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004