प्यार के लिए शादी करने के साउथ एक्ट्रेस राधिका के फैसले ने तबाह कर दिया उनका फिल्मी करियर

साउथ

आज हम आपको एक ऐसी प्रेम कहानी के बारे में बताएंगे जो 18 साल पहले सामने आई थी और जिसने न सिर्फ फिल्म जगत बल्कि कर्नाटक की राजनीति में भी हलचल मचा दी थी। हम बात कर रहे हैं कन्नड़ फिल्मों की फेमस एक्ट्रेस राधिका कुमारस्वामी की, जिन्होंने 2006 में जेडीएस नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से शादी करने का फैसला किया। प्यार के लिए शादी करने के राधिका के फैसले ने उनके फिल्मी करियर को हमेशा के लिए तबाह कर दिया।

इससे जेडीएस नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की जिंदगी में भी भूचाल आ गया। लोगों की दिलचस्पी उनके राजनीतिक सफर से ज्यादा उनकी निजी जिंदगी में हो गई। राधिका ने 2002 में कन्नड़ फिल्म 'नीला मेघा शमा' से फिल्मों में डेब्यू किया था। जब उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा तब उन्होंने 9वीं क्लास पूरी की थी। लीड रोल में, उनकी पहली फिल्म विजय राघवेंद्र के साथ 'निनगागी' थी, उसके बाद शिवराजकुमार अभिनीत 'तवरिगे बा तांगी' थी। ये दोनों फिल्में सुपरहिट साबित हुईं लेकिन राधिका ने अपने फलते-फूलते करियर की जगह प्यार को चुना।

पूर्व सीएम से की गुपचुप शादी
अपने करियर में राधिका कुमारस्वामी ने 30 फिल्मों में काम किया जिसके बाद वह प्रोड्यूसर बन गईं। उनकी बनाई पहली कन्नड़ फिल्म साल 2012 में यश की 'लकी' थी। राधिका अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा सुर्खियां बटोरती रही हैं। 2010 में कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी से उनकी गुपचुप शादी की बात सामने आई। राधिका ने खुद इस खबर का खुलासा किया और पुष्टि की कि उन्होंने 2006 में जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी से शादी की थी और उनकी एक बेटी भी है जिसका नाम शमिका है।

दोनों में उम्र का फासला
अपनी शादी के समय एचडी कुमारस्वामी 47 साल के थे और राधिका उनसे 27 साल छोटी थीं। राधिका एचडी कुमारस्वामी की दूसरी पत्नी बनीं। उनकी पहली शादी 1986 में हुई थी।

कितनी है दोनों की संपत्ति?
राधिका के पिता एचडी कुमारस्वामी से शादी करने के उनके फैसले के खिलाफ थे लेकिन इन चुनौतियों के बावजूद दोनों ने शादी कर ली। राधिका और एचडी कुमारस्वामी दोनों ने अपनी शादी को सीक्रेट रखा। राधिका अब बिजनेस की दुनिया में एक सफल नाम हैं। कर्नाटक के पूर्व सीएम से शादी के बाद राधिका करोड़ों रुपए की मालकिन बन गईं। उनकी अनुमानित कुल संपत्ति 124 करोड़ रुपये है जबकि उनके पति एचडी कुमारस्वामी के पास 181 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

Source : Agency

10 + 7 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004