स्पाइडर-मैन: नो वे होम फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर कर डाली 202.34 करोड़ों की कमाई


मुंबई। मार्वल स्टूडियोज की फिल्मों में से एक फिल्म स्पाइडर-मैन: नो वे होम भारत में सिनेमाघरों में धमाका कर रही है। फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्सऑफिस पर तहलका मचा रखा है। कुछ मिनट पहले ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विट कर बताया कि फिल्म ने इंडियन बॉक्सऑफिस पर 202.34 करोड़ों रुपए की कमाई कर डाली है। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी बताया कि ये फिल्म भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तीसरा हॉलीवुड फिल्म बन गई है। इससे पहले अवेंजर्स एंड गेम  और अवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर ने सबसे ज्यादा कमाई की थी। अवेंजर्स एंड गेमने इंडियन बॉक्सऑफिस पर 367.43 करोड़ और अवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर ने 228.50 करोड़ की कमाई की है।

आपको बता दें कि फिल्म स्पाइडर-मैन: नो वे होम वीकडेज में रिलीज हुई थी और उस दौरान कोई छुट्टी भी नहीं थी। इसके बावजूद फ‍िल्‍म को शानदार रिस्पॉन्स मिला। कोरोना महामारी के बाद ये पहली फिल्म है जिसने इतनी धुआंधार कमाई की और रिकॉर्ड बना दिया। मुंबई, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों सहित देशभर में इस फ‍िल्म को जबरदस्‍त रिसपॉन्स मिला। फिल्म में टॉम हॉलैंड (Tom Holland) लीड रोल प्ले कर रहे हैं।

पहले दिन कमाए थे इतने करोड़
आपको बता दें कि पहले ही दिन फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर तहलका मचा दिया था और तकरीबन 35 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। हालांकि, ये अवेंजर्स: एंडगेम का रिकॉर्ड तोड़ने में सफल नहीं रही। इस फिल्म ने पहले दिन 53.10 करोड़ रुपए का रिकॉर्ड कलेक्शन किया था, जिसका रिकॉर्ड अभी तक कोई फिल्म नहीं तोड़ पाई। वैसे आपको बता दें कि स्पाइडर-मैन: नो वे होम का रिलीज से पहले ही दर्शकों में बहुत ज्यादा क्रेज देखने को मिला। इतना ही नहीं इस फिल्म की प्री-बुकिंग ही 16 से 17 करोड़ की हुई थी।

ये फिल्म भारत में 3264 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी। हॉलीवुड की ये पहली फिल्म है जिसे भारत में इतने स्क्रीन्स मिले हैं। इससे पहले 2019 में रिलीज हुई अवेंजर्स एंडगेम को 2845 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। फिल्म को 60 से 70 फीसदी की ओपनिंग मिली। बता दें कि सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट की फिल्म स्पाइडर मैन: नो वे होम को चार भाषाओं अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज किया गया है।

फिल्म में पुराने सभी विलेन की वापसी हुई। ऐसे में इसे लेकर दर्शकों में कुछ ज्यादा ही क्रेज देखने को मिला। टॉम हॉलैंड की इस फिल्म में बेनेडिक्ट कंबरबैच भी नजर आए। जहां टॉम हॉलैंड पीटर पार्कर स्पाइडरमैन के रोल में हैं, वहीं बेनेडिक्ट, डॉ स्ट्रेंज भी लीड रोल में।

Source : Agency

3 + 2 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004