पार्टी विरोधी गतिविधियों पर मतदान के बाद तगड़ा एक्शन, राजस्थान कांग्रेस ने पूर्व विधायक और पूर्व सचिव को किया निलंबित

बाड़मेर/जालौर.

दूसरे चरण का मतदान समाप्त होते ही कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहे पूर्व विधायक अमीन खान और पूर्व प्रदेश कांग्रेस सचिव बालेंदु शेखावत को पार्टी से छह साल के लिए निलंबित कर दिया है। कांग्रेस के राजस्थान मामलों के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने शुक्रवार को मतदान समाप्त होने के बाद यह कार्रवाई की।

प्रदेश कांग्रेस के एक प्रवक्ता से मिली जानकारी के अनुसार बाड़मेर के कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल से शिकायत मिलने के बाद शिव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक अमीन खान को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने के चलते छह साल के लिए कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया है। ज्ञात रहे कि अमीन खान बाड़मेर की शिव विधानसभा सीट से पिछली बार चुनावी मैदान में थे लेकिन निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र भाटी ने उन्हें यहां से हराकर चुनाव जीता था। विधानसभा में मिली हार के बाद अमीन सक्रिय राजनीति से दूर से हो गए थे और चुनावों के दौरान पार्टी ने उन्हें जो काम दिया उससे भी वो दूरी बनाते नजर आ रहे थे।

वहीं दूसरी तरफ जालौर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत की शिकायत के बाद इसी आधार पर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव बालेंदु सिंह शेखावत को भी छह साल के लिए निलंबित किया गया है। माना जा रहा है कि बालेंदु जालौर से कांग्रेस की ओर से टिकट मांग रहे थे लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं देते हुए वैभव को मैदान मे उतारा था।

Source : Agency

2 + 10 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004