मंच पर भाषण दे रहे थे Swami Prasad Maurya, नीचे से युवक ने जूता फेंक किया हमला

आगरा

राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य पर युवक ने जूता फेंक दिया. पार्टी के प्रत्याशी होतम सिंह निषाद के पक्ष में स्वामी प्रसाद मौर्य सभा को संबोधित कर रहे थे. इसी बीच भीड़ से उठकर आए युवक ने स्वामी प्रसाद मौर्य के ऊपर जूता उछाला. इसके ठीक बाद, थाना पुलिस ने युवक को दौड़कर पकड़ा और हिरासत में ले लिया. बता दें कि, थाना डौकी क्षेत्र के माता सती मंदिर पर पार्टी अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य,  सभा को संबोधित कर रहे थे.

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य बीते महीने से लगातार मुश्किलों में ही हैं. बीते दिनों उन्हें कोर्ट से झटका मिला है. बीते 22 अप्रैल को कोर्ट ने उनके खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट को निरस्त करने की मांग को खारिज कर दिया था. उनके खिलाफ बेटी संघमित्रा के बिना तलाक दूसरी शादी करने के मामले में गैर जमानती वारंट जारी किया था, जिसे कैंसिल करने के लिए स्वामी प्रसाद ने कोर्ट में अपील की थी.

जानकारी के मुताबिक, स्वामी प्रसाद मौर्या की बेटी संघमित्रा मौर्या ने कथित रूप से बिना तलाक दूसरी शादी की थी. जिसके बाद उन पर मारपीट और गाली-गलौज के साथ जानमाल की धमकी देने और साजिश रचने का आरोप था. स्वामी प्रसाद के खिलाफ जो आरोप है उन पर ट्रायल कोर्ट में विचार हो सकता है. इसी पर इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने स्वामी प्रसाद की याचिका खारिज कर दी थी.
हिंदू महासभा ने किया था विरोध का एलान

फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र से शोषित समाज पार्टी प्रत्याशी होतम सिंह के समर्थन में शुक्रवार को सती मंदिर फतेहाबाद में सभा आयोजित की जा रही थी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य के आगमन को लेकर अखिल भारत हिंदू महासभा पदाधिकारियों ने पहले से ही विरोध का एलान किया था।

स्वामी प्रसाद मौर्य का काफिला जैसे ही कस्बा में अवंतीबाई चौराहे पर पहुंचा। अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने उन्हें काले झंडे दिखाए। इसके बाद एक कार्यकर्ता ने गाड़ी पर काली स्याही फेंकने का प्रयास किया। पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया।
पहली पंक्ति में बैठा था जूता फेंकने वाला युवक

सभा स्थल पर पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्य मंच से संबोधन दे रहे थे। इसी बीच सभा स्थल में आगे की पंक्ति में बैठा एक युवक खड़ा हुआ और उसने जूता स्वामी प्रसाद मौर्य की ओर फेंक दिया। युवक द्वारा फेंका गया जूता पोडियम के पास लगे कैमरे के ट्राइपॉड में लगा।

युवक के जूता फेंकने से सभा स्थल पर खलबली मच गई। पुलिस ने युवक को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया है। युवक ने अपना नाम धर्मेंद्र धाकड़ बताया। वह धाकरान चौराहे के पास नगला धाकड़ का रहने वाला है और योगी यूथ ब्रिगेड में महानगर अध्यक्ष है।
योगी यूथ ब्रिगेड ने जारी किया वीडियो

घटना के बाद योगी यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अजय तोमर ने वीडियो जारी कर जूता फेंकने वाले को संगठन का पदाधिकारी बताया। यह भी कहा कि सनातन धर्म को ढोंग कहने वाले और ब्राह्मणों को राक्षस कहने वाले व रामचरित मानस का अपमान करने वाले का ऐसे ही जूते से स्वागत किया जाएगा। ऐसे तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा। रामकृष्ण का अपमान करने  वालों का यही हश्र किया जाएगा।


इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में वादी सुशांत गोल्फो सिटी में रहने वाले दीपक कुमार स्वर्णकार का आरोप है कि बदायूं की सांसद संघमित्रा मौर्य के साथ वह 2016 में लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे. यह भी बताया गया कि संघमित्रा और उनके पिता ने वादी को बताया था कि संघमित्रा का पहले विवाह के बाद तलाक हो चुका है. दीपक ने 3 जनवरी 2019 को संघमित्रा से उन्हीं के घर में शादी कर ली थी.

 

Source : Agency

6 + 15 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004