रियल टाइटैनिक का हिस्सा था यह दरवाजा

न्यूयोर्क

हॉलीवुड डायरेक्टर जेम्स कैमरून की फिल्म टाइटैनिक रिलीज के 26 साल बाद भी लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाए हुए है। 1997 में रिलीज हुई इस फिल्म में लियोनार्डो डिकैप्रियो ने जैक डॉसन और केट विंसलेट ने रोज डॉसन नाम का लीड रोल प्ले किया था।

फिल्म के अंत में फटर टाइटैनिक डूब जाने के बाद रोज एक लकड़ी के दरवाजे की मदद से अपनी जान बचाती है। हाल ही में फिल्म में इस्तेमाल किए गए इस दरवाजे की नीलामी हुई और यह $718,750 यानी कि तकरीबन 5 करोड़ 99 लाख रुपए में बेचा गया। द हॉलीवुड रिपोर्टर के मुताबिक नीलामी के दौरान कई फैंस ने सोचा कि यह सिर्फ लकड़ी का एक पैनल है। हालांकि, हेरिटेज आॅक्शन्स ट्रेजर्स ने यह जानकारी दी कि यह रियल टाइटैनिक के फर्स्ट क्लास लाउंज एंट्रेंस गेट के ठीक ऊपर मौजूद रहे डोर फ्रेम का हिस्सा है।

इसके अलावा इवेंट में उस शिफॉन ड्रेस की भी नीलामी हुई जिसे फिल्म में रोज का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस केट विंसलेट ने पहना था। यह $125,000 यानी तकरीबन 1.05 करोड़ रुपए में बिकी। हेरिटेज आॅक्शन्स ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि इस नीलामी से उन्होंने 131 करोड़ रुपए जुटाए। इसके साथ ही यह प्रॉप और कॉस्ट्यूम कलेक्शन की मोस्ट सक्सेसफुल सेल में से एक बन चुकी है। 1998 में हुए आॅस्कर अवॉर्ड्स में टाइटैनिक ने 14 नॉमिनेशंस में से 11 अवॉर्ड्स अपने नाम किए थे। यह जेम्स कैमरून की ही अवतार, अवतार: द वे आॅफ वॉटर और एवेंजर्स: एंडगेम के बाद दुनिया की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है।

Source : Agency

4 + 5 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004