छोटी सी उम्र में ही सौंदर्या ने दुनिया को कह दिया था अलविदा

मुंबई

सोनी टीवी पर अक्सर प्रसारित होने वाली फिल्म ‘सूर्यवंशम’ तो आपको याद ही होगी। अरे उसे भूला भी कैसे जा सकता है, अमिताभ बच्चन और सौंदर्या की जोड़ी हिट साबित हुई। एक्ट्रेस ने फिल्म में बिग बी की पत्नी का रोल प्ले किया था। उन्हें लोगों का बहुत प्यार भी मिला। आज उन्हीं खूबसूरत एक्ट्रेस की डेथ एनिवर्सरी है। इस शब्द को बोलने में दिल में एक कसक तो जरूर होती है लेकिन ये सच है कि छोटी सी उम्र में ही सौंदर्या ने दुनिया को अलविदा कह दिया था।

सौंदर्या का जन्म 18 जुलाई 1972 को कर्नाटक के कोलार में इंडस्ट्रियलिस्ट और कन्नड़ फिल्मों के राइटर के. एस. नारायण के यहां हुआ था। उन्होंने साल 1992 में कन्नड़ फिल्म ‘गंधर्व’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। उन्होंने अपने पैर पसारते हुए बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया।

सौंदर्या ने अपने 12 साल के फिल्मी करियर में 114 फिल्में की हैं। असली पहचान उन्हें अमिताभ बच्चन के साथ की गई फिल्म  ‘सूर्यवंशम’ से मिली। इस मूवी में उन्होंने अमिताभ की पत्नी का रोल अदा किया था। एक्ट्रेस ने शादी के बाद कड़ी मेहनत कर पढ़ाई की और यूपीएससी क्रैक कर एक सम्मानित पद हासिल किया।

सौंदर्या ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की। बाद में एक्ट्रेस ने अपना घर बसाने के बारे में सोचा और फिल्मी दुनिया को छोड़ सॉफ्टवेयर इंजीनियर जीएस रघु से साल 2003 में शादी कर ली। दोनों की शादी बहुत अच्छे से चल रही थी। उन्होंने फिल्मों के साथ राजनीति में भी अपने कदम रखे और प्रचार करने के लिए मैदान में उतरीं।

सौंदर्या 17 अप्रैल 2004 को भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रचार करने के लिए करीमनगर जा रही थीं। उसी दौरान एक्ट्रेस का प्लेन क्रैश हो गया उनकी मौत हो गई।  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वो उस समय 7 महीने की प्रेग्नेंट थी। कहा जाता है कि दुर्घटना इतनी भयानक थी की एक्ट्रेस की लाश टुकड़ों में मिली।

Source : Agency

15 + 9 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004