श्रीनगर में झेलम नदी में नाव पलटी, अब तक 4 मौतें, SDRF की टीम मौके पर तैनात

श्रीनगर

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के गंडबल इलाके में दर्दनाक हादसा हो गया। जहां स्थानीय लोगों और स्कूल बच्चों से भरी एक नाव झेलम नदी में पलट गई। इस नाव में 10 से 12 बच्चे सवार थे। बच्चों के साथ कुछ स्थानीय लोग भी सवार थी। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है। वहीं तीन लोगों को बचा लिया गया है। फिलहाल बाकी लोग लापता बताए जा रहे हैं। फिलहाल पुलिस और सेना बचाव अभियान चला रही है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि इस हादसे के तुरंत बाद उन्होंने पुलिस और प्रशासन को मामले की सूचना दे दी थी। लेकिन वो एक घंटे बाद मौके पर पहुंचे। वहीं इस हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दी है और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। स्थानीय लोग बता रहे हैं कि इस नाव में ज्यादातर बच्चे सवार थे।

4 लोगों के शव बरामद
रेस्क्यू ऑपरेशन में चार लोगों के शव बरामद हुए और तीन घायलों को नदी से निकाला गया है। नदी से निकाले गए तीनों घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं बाकी लोगों की तलाश जारी है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश के कारण झेलम सहित कई जल निकायों के जल स्तर में वृद्धि हुई है।

रोजाना नाव से जाते हैं लोग
जानकरी के अनुसार, रोजाना नाव लोगों को लेकर गंडबल से बाटवारा जाते हैं। आज जो नाव पलटी उसमें स्कूली बच्चों समेत उनके माता-पिता और मजदूर शामिल थे। ये लोग रोज ऐसे ही नाव में बैठकर झेलम नदी पार करते थे। लेकिन मंगलवार सुबह एक नाव पलट गई।

Source : Agency

11 + 15 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004