ट्रूकॉलर की तरफ से दो शानदार फीचर भारत में पेश

नई दिल्ली

ट्रूकॉलर की तरफ से दो शानदार फीचर को पेश किया जा रहा है। यह फीचर भारतीय यूजर्स के लिए काफी मददगार साबित होंगे। दरअसल ट्रूकॉलर की ओर से इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल रिकार्ड करने का ऑप्शन दिया गया है। यह सुविधा एंड्रॉइ़ड के साथ ही iOS यूजर्स को मिलेगी। इसके अलावा AI की मदद से भारतीय यूजर्स रिकॉर्डेंड कॉल को ट्रांसक्रिप्ट कर पाएंगे। मान लीजिए आपको कोई दूसरी भारत में कॉल करता है, तो आप उसे अपनी लोकल भाषा में ट्रांसक्रिप्ट कर पाएंगे। इससे उन लोगों को फायदा होगा, जो ज्यादा वक्त कॉलिंग करते हैं।

किन लोगों को मिलेगा फायदा?
बता दें कि फिलहाल ट्रूकॉलर का नया फीचर उन लोगों के लिए होगा, जो ट्रूकॉलर के पेड सब्सक्राइबर्स हैं। यह ऐप बेस्ड सर्विस होगी। मतलब इस फीचर का इस्तेाल करने के लिए आपको अलग से पैसे देने होंगे। इमसें ऐप में ही कॉल रिकॉर्ड ट्रूकॉलर की सुविधा मिलेगी। साथ ही इस कॉल रिकॉर्डिंग को कोई थर्ड पार्टी ऐप नहीं इस्तेमाल कर पाएगा।

भारत में हुआ लॉन्च
ट्रूकॉलर के नए फीचर को भारत से पहले अमेरिका में रोलआउट किया जा चुका है। यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी एआई बेस्ड फीचर हैं। मतलब आप अपनी कॉल को टेक्स्ट में बदल पाएंगे। ऐसे में यूजर्स सीधे कॉल से ही नोट्स बना सकंगे। इसे अमेरिका में जून 2023 में लॉन्च किया गया था। जिसे करीब 9 माह बाद भारत में लॉन्च किया गया है। ट्रूकॉलर यूजर्स को हिंदी और अंग्रेजी में दोनों में ट्रांसक्रिप्ट करने का ऑप्शन दिया जाएगा।

Source : Agency

9 + 13 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004