7 मई को अपने बेटे का जन्मदिन मनाने घर आने वाले थे, पुंछ हमले में MP का बेटा बलिदान, IAF ने दी श्रद्धांजलि

छिंदवाड़ा
मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के कॉर्पोरल विक्की पहाड़े शनिवार की शाम को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले में बलिदान हो गए। वह 7 मई को अपने बेटे का जन्मदिन मनाने घर आने वाले थे। छिंदवाड़ा के विक्की पहाड़े एयर फोर्स में कार्यरत थे और शनिवार की शाम को जवानों पर हुए आतंकी हमले में बलिदान हो गए। खबर के मुताबिक, बताया गया है कि विक्की वर्ष 2011 में एयर फोर्स की सेवा में गए थे। उनके परिवार में मां-पत्नी और एक 5 साल का बेटा है, पिता का निधन हो चुका है। विक्की छिंदवाड़ा जिले के नोनिया-करबल गांव के निवासी थे।

उनके शहादत पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, "पुंछ जिले के सुरनकोट इलाके में कल एयरफोर्स के काफिले पर हुए आतंकी हमले में छिन्दवाड़ा जिले के सपूत विक्की पहाड़े की भी शहादत हुई है।" "मध्यप्रदेश के छिन्दवाड़ा जिले के नोनिया-कर्बल निवासी कॉरपोरल विक्की पहाड़े की शहादत को नमन करता हूं, अमर शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।पूरे देश को अपने अमर बलिदानी बेटे विक्की पहाड़े के शौर्य और पराक्रम पर गर्व है।"

“जय हिन्द, जय हिन्द के लाल”
पुंछ जिले के सुरनकोट इलाके में कल एयरफोर्स के काफिले पर हुये आतंकी हमले में छिन्दवाड़ा जिले के सपूत विक्की पहाड़े की भी शहादत हुई है। आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, कॉर्पोरल पहाड़े पिछले महीने अपनी बहन की शादी में शामिल होने के लिए परिवार से मिलने आए थे और 18 अप्रैल को यूनिट में शामिल हो गए थे। कॉर्पोरल पहाड़े (33) भारतीय वायु सेना की सेवा में 2011 में गए थे। उनके परिवार में उनका पांच साल का बेटा, पत्नी, मां और तीन बहनें हैं।

बता दें जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के एक काफिले पर घात लगाकर हमला किया था, जिससे विक्की पहाड़े की मौत हो गई थी, जबकि चार अन्य सैनिक घायल हो गए थे। भारतीय वायुसेना ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘काफिले को सुरक्षित कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।" वायुसेना ने एक अन्य पोस्ट में कहा, ‘‘आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में, वायुसैनिकों ने जवाबी गोलीबारी की। इस दौरान भारतीय वायुसेना के पांच कर्मियों को गोली लग गई और उन्हें तत्काल चिकित्सा के लिए निकटतम सैन्य अस्पताल ले जाया गया। एक वायु सैनिक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। स्थानीय सुरक्षा बलों द्वारा आगे की कार्रवाई जारी है।"

भारतीय वायुसेना ने 'एक्स' पर एक आधिकारिक पोस्ट में कहा, "सीएएस एयर चीफ मार्शल वी. आर. चौधरी और भारतीय वायु सेना के सभी कर्मी बहादुर कॉर्पोरल विक्की पहाड़े को सलाम करते हैं, जिन्होंने राष्ट्र की सेवा में पुंछ सेक्टर में सर्वोच्च बलिदान दिया। शोक संतप्त परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं। दुख की इस घड़ी में हम आपके साथ मजबूती से खड़े हैं।"

Source : Agency

1 + 2 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004