टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए जाएगी पाकिस्तान? आ गया BCCI का जवाब, राजीव शुक्ला बोले-सरकार लेगी .....

नई दिल्ली

क्या चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी? अब इस सवाल का जवाब मिल गया है। खुद बीसीसीआई के उपाध्यक्ष ने इस बारे में बोर्ड का रुख स्पष्ट किया है। बता दें पाकिस्तान में अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी होने वाली है। भारत इस टूर्नामेंट में भाग लेगा या नहीं, इसको लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं है। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पूरी कोशिश में है कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले। वह भारत के मैचों के लिए प्लानिंग भी बना रहा है। पीसीबी का कहना है कि चूंकि पाकिस्तान भारत में वनडे वर्ल्डकप खेलने आई थी। इसलिए भारत को भी पाकिस्तान में चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा दे दिया।

अभी घोषित नहीं हुई है डेट
राजीव शुक्ला ने सोमवार को कहा कि सरकार की अनुमति के बाद ही भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान में अगले वर्ष होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भेजा जायेगा। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष ने कहा कि चैंपियन ट्रॉफी के मामले में हम वही करेंगे जो सरकार हमसे करने को कहेगी। हम अपनी टीम तभी भेजते हैं जब सरकार हमें इसकी इजाजत देती है। हम सरकार के निर्णय के अनुसार चलेंगे। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड( पीसीबी) ने इस टूर्नामेंट को अपने यहां आयोजित करने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। ऐसा माना जा रहा है कि लाहौर, कराची और रावलपिंडी में चैंपियंस ट्राफी की मैच खेले जाएंगे। अभी टूर्नामेंट के लिए हालांकि तारीखों की घोषणा नहीं हुई है।

राजीव शुक्ला ने कहा, 'चैम्पियन ट्रॉफी के मामले में भारत सरकार हम से जैसा कहेगी, वैसा किया जाएगा. जब भारत सरकार अनुमति देती है तभी हम अपनी टीम भेजते हैं. उस मामले में हम भारत सरकार के निर्णय के हिसाब से जाएंगे.'

जय शाह ने भी साफ शब्दों में यह बात कही थी

इसी साल फरवरी में जय शाह ने भी इस मामले में बयान दिया था. तब राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (SCA) क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलकर पूर्व फर्स्ट क्लास प्लेयर और वरिष्ठ प्रशासक निरंजन शाह के नाम पर रखा गया था.

इसी मौके पर जय शाह ने कहा था, 'वो मैं कैसे तय कर सकता हूं. आईसीसी तय करेगी. सरकार जो भी तय करेगी, उसके मुताबिक चीजें होगी.' जय शाह ने कहा कि टूर्नामेंट में अभी एक साल है और इस एक साल में पता नहीं कितनी सिचुएशन बदल जाएगी.

BCCI अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पाकिस्तान गए थे

बता दें कि पिछले साल एशिया कप के दौरान बीसीसीआई अध्‍यक्ष रोजर बिन्‍नी और उपाध्‍यक्ष राजीव शुक्‍ला पाकिस्‍तान गए थे. पाकिस्‍तान की टीम भी आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप खेलने भारत आई थी. वहीं बीते दिनों भारतीय डेविस टीम पाकिस्‍तान दौरे पर गई थी. भारतीय टेनिस टीम को पाकिस्‍तान दौरे के लिए हरी झंडी मिल गई थी, जिसके बाद से ही टीम इंडिया के भी सरहद पार जाने को लेकर कयास लगाए जाने लगे.

16 साल पहले पाकिस्तान का दौरा किया था

भारतीय टीम ने आखिरी बार 2008 में पाकिस्तान का दौरा किया था. तब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने पाकिस्तान दौरे पर एशिया कप खेला था. टीम फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे श्रीलंका के हाथों 100 रनों से हार मिली थी.

Source : Agency

4 + 7 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004