लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए महिलाएं जरूर करें यह काम

खासतौर पर महिलाओं का इस बात का ख्याल रखना चाहिए की मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए हर वो काम करें जो मां लक्ष्मी को पसंद हो.

सबसे पहले अपने घर की सफाई रखें. मां लक्ष्मी का वास हमेशा उस घर में होता है जो साफ और स्वच्छ होता है.माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर की साफ-सफाई जरूरी है.

  •     मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए घर के महिलाओं को सुबह सूर्योदय के पहले जाग जाना चाहिए. जिस घर में लोग सूर्योदय के बाद जागते हैं, मां लक्ष्‍मी ऐसे लोगों पर कभी कृपा नहीं बरसाती हैं.
  •     साथ ही महिलाओं को दोपहर के समय सोना नहीं चाहिए. यह काम लक्ष्मी जी को पसंद नहीं हैं. इसीलिए महिलाएं दोपहर में सोने की आदत को त्याग दें.
  •     महिलाओं को इस बात का ख्याल रखना चाहिए की घर में अन्न या खाने की बर्बादी ना हो. जिस घर में अन्न की बर्बादी होती है उस घर में मां लक्ष्मी का वास नहीं होता साथ ही जल्द ही दरिद्रता आने लगती है.
  •     महिलाओं को इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए की घर में शाम के समय पूजा स्थान या मंदिर में दीपक जरुर जलाएं. शाम को लक्ष्मी जी आरती करने से लक्ष्मी जी प्रसन्न होती हैं और अपना अशीर्वाद बनाएं रखती हैं.
  •     महिलाएं इस बात का खास ख्याल रखें की शाम के समय घर के किचन में झूठे बर्तन ना छोड़े. रसोई में पूरी रात गंदे झूठे बर्तन रखने से भी लक्ष्मी जी रूठ जाती हैं.
  •     झाड़ू को लक्ष्मी जी का स्वरूप माना गया है. कभी भी किसो को महिलाएं या पुरुष दोनों में से किसी को भी झाड़ू को पैर नहीं मारना चाहिए. तो यह काम करते हैं उनके घर में दरिद्रता का वास होता हैं.

 

Source : Agency

2 + 2 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004