अंबिकापुर की सभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 40 मिनट देंगे उद्बोधन


अंबिकापुर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को अंबिकापुर के कॉलेज मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के प्रवास को देखते हुए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। अंबिकापुर की सभा के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरगुजा के साथ ही कोरबा और रायगढ़ संसदीय सीट के मतदाताओं को साधने का प्रयास करेंगे। सभा के लिए कॉलेज मैदान में सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

सभा में एक लाख से भी अधिक लोगों के शामिल होने का अनुमान है उस अनुरूप सारी व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित की गई है। शहर में नौ अलग-अलग पार्किंग स्थल बनाए गए हैं ताकि किसी प्रकार की असुविधा न हो। पुलिस की ओर से पहले ही यातायात को लेकर एडवाइजरी जारी की जा चुकी है। अलग-अलग मार्गों से आने वाले लोगों के लिए अलग-अलग पार्किंग स्थल तैयार किए गए हैं।

तय कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 8:55 बजे रायपुर एयरपोर्ट से रायगढ़ के लिए उड़ान भरेंगे। सुबह 9:35 बजे रायगढ़ एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से 9:40 बजे अंबिकापुर के लिए उड़ान भरेंगे। 10.35 बजे अंबिकापुर हेलीपैड पर उनका विमान उतरेगा। 10:40 बजे अंबिकापुर हेलीपैड से सड़क मार्ग से पीजी कालेज मैदान पहुंचेंगे। 10:45 से 11:25 तक आमसभा को संबोधित करेंगे। यहां से वे रायगढ़ एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रवास के लिए 10 आइपीएस के साथ डेढ़ हजार से अधिक पुलिस अधिकारी-जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। मंगलवार को एसपीजी के अधिकारियों के मार्गदर्शन में स्थानीय स्तर पर अंतिम पूर्वाभ्यास सफलतापूर्वक पूर्ण किया गया। जिस रास्तों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरेंगे , उस रास्तों से होकर अधिकारियों ने फाइनल रिहर्सल किया। कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को दो घण्टे पहले पहुंचने की अपील स्थानीय प्रशासन ने की है। कालेज मैदान में बेहतर सुविधाओं के बीच कार्यक्रम होगा।

अपनी तीसरी सभा को अंबिकापुर में संबोधित करने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आ रहे हैं। इससे पहले 2013 में बीजेपी व एनडीए के उम्मीदवार के रूप में तथा 2018 में विधानसभा चुनाव के दौरान कालेज मैदान पर आयोजित जन सभा में नरेन्द्र मोदी चुनाव प्रचार करने आए थे। सभा में प्रधानमंत्री के साथ मंच पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण देव सिंह, मंत्री रामविचार नेताम, श्याम बिहारी जायसवाल, लक्ष्मी राजवाडे सहित संभाग के सभी विधायकगण उपस्थित रहेंगे। प्रधानमंत्री के आगमन और विदाई के समय लगभग 100 लोगों को मुलाकात का अवसर मिलेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा मे शामिल होने वाले लोगों के लिए प्रवेश द्वार भी निर्धारित है। वहीं से प्रवेश की अनुमति होगी।आमजनता के लिए माता राजमोहनी देवी भवन के सामने मनेन्द्रगढ़ रोड स्थित प्रवेश द्वार निर्धारित है। उक्त प्रवेश द्वार का उपयोग कर आमनागरिक कार्यक्रम स्थल में प्रवेश एवं बाहर निकल सकते हैं। वीआइपी एवं आमनागरिक सभास्थल में प्रवेश हेतु इंडस्ट्रियल एरिया रोड स्थित प्रवेश द्वार का उपयोग करेंगे।

सरगुजा पुलिस ने सभा स्थल पर प्रतिबंधित सामानों की सूची भी जारी की है। इनमें गुटखा, तंबाकू एवं अन्य नशीले पदार्थ ,माचिस, लाइटर एवं अन्य ज्वलनशील पदार्थ, रिमोट वाली चाबी , हैवी लॉकेट, सिक्का , काला कपड़ा , पानी बोतल, पानी पाउच, किसी भी प्रकार का अस्त्र शस्त्र पूरी तरह से प्रतिबंधित हैं। सरगुजा पुलिस ने आमनागरिकों से अपील की है कि ऐसे वस्तुओ को लेकर कार्यक्रम स्थल, आमसभा स्थल एवं हेलीपेड के आसपास न जाएं।

Source : Agency

13 + 8 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004