बसपा प्रमुख मायावती ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लोगों ने वोट डालने की अपील की, पहले मतदान-फिर जलपान

लखनऊ  
लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग कल यानि 19 अप्रैल को होगी। इससे पहले गुरुवार को बसपा प्रमुख मायावती ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लोगों ने वोट डालने की अपील की है। मायावती ने लोगों से अपील की है कि अपने वोट का गलत इस्तेमाल न होने दें और सबसे पहले अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए बड़ी संख्या में वोट डालने पहुंचे। मायावती ने ये भी कहा कि यही बाबा साहब के प्रति श्रद्धांजलि होगी। इसके साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग से भी निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग की।

मायावती ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि देश में 18वीं लोकसभा हेतु सात चरणों में हो रहे आमचुनाव में कल मतदान के पहले चरण से ही, ’पहले मतदान, फिर जलपान’ के संकल्प के साथ अपने वोट के बहुमूल्य संवैधानिक अधिकार का निर्भय होकर इस्तेमाल करके देश में ग़रीबों, मेहनतकशों, वंचितों की बहुजन-हितैषी सरकार चुनें, यही पुरज़ोर अपील। परमपूज्य बाबासाहेब डा भीमराव अम्बेडकर के अनुपम संविधान के तहत बिना किसी भेदभाव के एक वोट का मिला अधिकार ऐसी लोकतांत्रिक शक्ति है जिसके जरिए सत्ता की मास्टर चाबी प्राप्त करके गरीब, कमजोर व उपेक्षित लोग अपना उद्धार खुद करने योग्य बनकर अपनी गरीबी व लाचारी का जीवन दूर कर सकते हैं।
 
मायावती ने लिखा कि इसीलिए वोट के अधिकार की रक्षा पूरे जी-जान से करनी है। सावधान रहें आपका कोई वोट खरीदा न जा सके। लूटा न जा सके। कोई वोट पड़ने से न रह जाए तथा धनबल, मन्दिर-मस्जिद आदि के नाम पर आपके वोट का गलत इस्तेमाल न हो। वोट जरूर डालें। यही सबसे बड़ा कर्तव्य व बाबा साहेब को श्रद्धांजलि। निर्वाचन आयोग ने यह लोकसभा चुनाव ’स्वतंत्र, निष्पक्ष, सहभागी, सुगम, समावेशी, पारदर्शी व शान्तिपूर्ण तरीके से संचालन के लिए तैयारियों’ का आश्वासन देश को दिया है, जिसपर खरा उतरने के लिए ख़ासकर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग व रूलिंग पार्टी द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन रोकना जरूरी।

 

Source : Agency

1 + 7 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004